News Nation Logo
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी हरियाणा के बहादुरगढ़ में दो कारों में भीषण भिड़ंत, 8 लोग मरे आर्यन और अनन्या की गांजे को लेकर चैट आई सामने, अनन्या का जवाब - मैं अरेंज कर दूंगी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को बड़े अंतर से जीतना होगा मैच, राजस्थान को चमत्कार की उम्मीद

आईपीएल 2021 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. केकेआर के लिए यह जीत काफी जरूरी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Oct 2021, 05:22:59 PM
kkr vs rr

kkr vs rr (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर के लिए जीत जरूरी
  • मौजूदा फॉर्म को देखते हुए  केकेआर का है पलड़ा भारी
  • शारजाह की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है

 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. केकेआर के लिए यह जीत काफी जरूरी है क्योंकि यदि वह यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद काफी हद तक साफ हो जाएगा. पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़े थे तो राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से मैच जीत लिया था. हालांकि, उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि वे गुरुवार को केकेआर को फिर से हरा पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : MI और KKR के 12 प्‍वाइंट्स, जानिए दोनों टीमों का नेट रन रेट 

राजस्थान रॉयल्स इस समय 13 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट की शर्मनाक हार मिली थी. अब लीग चरण में उनके पास केवल एक मैच है और केवल एक चमत्कार ही उन्हें शीर्ष चार में जगह बनाने में मदद कर सकता है. यदि केकेआर और मुंबई इंडियंस दोनों अपने अंतिम मैच जीत जाती हैं तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा, इसलिए इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम केकेआर (रन रेट +0.294) बढ़त बनाना चाहेगी, क्योंकि इस समय उसका रन रेट मुंबई (रन रेट -0.048) से बेहतर है.  केकेआर को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में मिश्रित नतीजे मिले हैं. दूसरे चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और यहां तक कि उसे जिन दो मैचों में हार मिली, वो भी करीबी मुकाबले रहे, जिसमें उसे अंतिम ओवर में हार मिली.  पिछले मैच में किसी भी खिलाड़ी ने का बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा था. प्लेऑफ की दौड़ में तीन टीमें पहले ही अपनी जगह बना चुकी हैं . 

शारजाह की धीमी और सुस्त पिच पर राजस्थान के बल्लेबाजों ने कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाजी के दम पर दम तोड़ दिया था. 20 ओवरों में वे पहली पारी में 90 रन बनाने में सफल रहे थे, हालांकि मुंबई इंडियंस को स्कोर का पीछा करने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन यह मैच मुंबई इंडियंस ने शानदार तरीके से यह मैच जीत लिया था.
राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में जो हुआ अब उसे भूलकर सकारात्मक सोच के साथ आना चाहिए. कोलकाता नाइट राइडर्स काफी अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में शानदार प्रदर्शन किया है. 6 खेलों में वे 4 मौकों पर उसे जीत हासिल हुई है. उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए गुरुवार को अपना आखिरी लीग चरण का मैच जीतना होगा. 

 

First Published : 07 Oct 2021, 03:48:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.