logo-image

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को बड़े अंतर से जीतना होगा मैच, राजस्थान को चमत्कार की उम्मीद

आईपीएल 2021 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. केकेआर के लिए यह जीत काफी जरूरी है.

Updated on: 07 Oct 2021, 05:22 PM

highlights

  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर के लिए जीत जरूरी
  • मौजूदा फॉर्म को देखते हुए  केकेआर का है पलड़ा भारी
  • शारजाह की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है

 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. केकेआर के लिए यह जीत काफी जरूरी है क्योंकि यदि वह यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद काफी हद तक साफ हो जाएगा. पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़े थे तो राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से मैच जीत लिया था. हालांकि, उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि वे गुरुवार को केकेआर को फिर से हरा पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : MI और KKR के 12 प्‍वाइंट्स, जानिए दोनों टीमों का नेट रन रेट 

राजस्थान रॉयल्स इस समय 13 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट की शर्मनाक हार मिली थी. अब लीग चरण में उनके पास केवल एक मैच है और केवल एक चमत्कार ही उन्हें शीर्ष चार में जगह बनाने में मदद कर सकता है. यदि केकेआर और मुंबई इंडियंस दोनों अपने अंतिम मैच जीत जाती हैं तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा, इसलिए इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम केकेआर (रन रेट +0.294) बढ़त बनाना चाहेगी, क्योंकि इस समय उसका रन रेट मुंबई (रन रेट -0.048) से बेहतर है.  केकेआर को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में मिश्रित नतीजे मिले हैं. दूसरे चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और यहां तक कि उसे जिन दो मैचों में हार मिली, वो भी करीबी मुकाबले रहे, जिसमें उसे अंतिम ओवर में हार मिली.  पिछले मैच में किसी भी खिलाड़ी ने का बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा था. प्लेऑफ की दौड़ में तीन टीमें पहले ही अपनी जगह बना चुकी हैं . 

शारजाह की धीमी और सुस्त पिच पर राजस्थान के बल्लेबाजों ने कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाजी के दम पर दम तोड़ दिया था. 20 ओवरों में वे पहली पारी में 90 रन बनाने में सफल रहे थे, हालांकि मुंबई इंडियंस को स्कोर का पीछा करने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन यह मैच मुंबई इंडियंस ने शानदार तरीके से यह मैच जीत लिया था.
राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में जो हुआ अब उसे भूलकर सकारात्मक सोच के साथ आना चाहिए. कोलकाता नाइट राइडर्स काफी अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में शानदार प्रदर्शन किया है. 6 खेलों में वे 4 मौकों पर उसे जीत हासिल हुई है. उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए गुरुवार को अपना आखिरी लीग चरण का मैच जीतना होगा.