logo-image

IPL को लेकर जरूरी सूचना, ये है अभी तक की अपडेट

IPL 2022 Mega Auction : ये अभी की आईपीएल 2022 को लेकर अपडेट हैं. BCCI कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता. इसलिए वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपनाई जा रही है. 

Updated on: 09 Jan 2022, 06:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. एक महीने बाद मेगा ऑक्शन होना है. सभी टीमें अपनी प्लानिंग के अनुसार ऑक्शन में जाएंगी और प्लेयर्स के लिए बोली लगाएंगी. सभी टीमों ने अपनी रिटेन लिस्ट BCCI को पहले ही दे दी है. सभी टीमों के पास 90 करोड़ की पर्स लिमिट है. इसी लिमिट के अंदर रिटेन और बोली दोनों होगी. मतलब ये कि 90 करोड़ से ऊपर खर्च करने की अनुमति किसी भी टीम को नहीं है. इस बार का आईपीएल (IPL) एक बात से और खास होने जा रहा है, और वो है दो नई टीमों को लेकर. लखनऊ और अहमदाबाद की टीम इस बार आईपीएल में जुड़ीं हैं. इसलिए मेगा ऑक्शन इस बार धमाकेदार होने की पूरी उम्मींद है.

लेकिन देश अभी कोरोना महामारी की तीसरी लहर से लड़ रहा है. ऐसे में फिर संकट के बादल इस लीग पर आ चुके हैं. अभी तक की अपडेट की बात करें तो BCCI कई मोर्चे पर अलग-अलग प्लानिंग बना रहा है. मसलन सबसे पहले मेगा ऑक्शन के आयोजन को लेकर, आईपीएल के आयोजन को लेकर. मेगा ऑक्शन की बात करें तो BCCI अभी के हालातों को देख कर ऑक्शन भारत के बाहर करने पर विचार कर रहा है. क्योंकि इस समय पूरे देश में स्थिति एक जैसी बनी हुई है. ऐसे में 2 से 3 दिन के लिए इतने बड़े कार्यक्रम के लिए भीड़ जुटाना ठीक विचार नहीं है. और सरकार से भी इसके लिए हरी झंडी मिलना बेहद ही मुश्किल लग रहा है. 

अगर बात आईपीएल के आयोजन की करें तो BCCI ने इसके लिए 3 प्लान बनाए हैं. पहला ये कि हो सकता है अप्रैल तक स्थिति सामान्य हो जाती है तो जैसे आईपीएल होता आया है वैसे ही हो जाएगा. दूसरा प्लान ये कि अभी जो कंडीशन है, मान लीजिए अगर यही अप्रैल तक रहती है तो फिर सिर्फ मुंबई के मैदान पर ही सारे मैच करा दिए जाएंगे. और तीसरा प्लान ये कि अगर हालात पिछले साल जैसे होते हैं तो कुछ दिन स्थिति सामान्य होने का इंतजार किया जाएगा, नहीं तो फिर से भारत के बाहर आईपीएल को ले जाया जाएगा. और इसकी पूरी संभावना है कि UAE में ही आईपीएल का आयोजन किया जाए.

तो ये अभी की आईपीएल 2022 को लेकर अपडेट हैं. BCCI कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता. इसलिए वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपनाई जा रही है.