News Nation Logo

Big Update on IPL Mega Auction : इस दिन और जगह पर बिकेंगे बड़े खिलाड़ी

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Dec 2021, 07:12:51 AM
ipl 2022 mega auction is going to held on this day and place

ipl 2022 mega auction is going to held on this day and place (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • IPL 2022 मेगा ऑक्शन की डेट आई सामने
  • Mega Auction के लिए चंद दिनों का ही इंतजार

नई दिल्ली :  

Big Update on IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के लिए हर नई खबरें सामने आ रही हैं. अभी आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. खबर ये है कि 6 और 7 फरवरी या फिर 7 और 8 फरवरी को आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) हो सकता है. हालांकि अभी इनमें से डेट BCCI को फाइनल करना रह गया है. वहीं अगर स्थान की बात करें तो पहले बात चल रही थी कि कोरोना (Corona) के नए वेरियंट Omicron की वजह से ये मेगा ऑक्शन (Mega Auction) दुबई में कराया जा सकता है. लेकिन अब ऑक्शन भारत में ही होगा. जगह की बात करें तो वो बेंगलुरु या फिर हैदराबाद हो सकता है. यानी अब मेगा ऑक्शन (Mega Auction) के लिए चंद ही दिन शेष हैं. और फिर आईपीएल फैंस जिस बात का इंतजार कर रहे हैं कि बड़े-बड़े खिलाडी इस बार ऑक्शन पूल में दिखाई देंगे.

आपको बता दें कि BCCI ने हर टीम को 90 करोड़ रुपए की पर्स लिमिट दी है. साथ ही इस बार दो नई टीमें आईपीएल (Two New Team in IPL) में आ रही हैं. तो ऐसे में इस ऑक्शन में और ज्यादा फैंस को घमासान देखने को मिलेगा. जो दो नई टीमें हैं लखनऊ और अहमदाबाद, उन्हें BCCI ने ऑक्शन पूल से पहले 3-3 खिलाड़ी, जो किसी भी टीम ने रिटेन नहीं किए हैं, उन्हें अपने साथ जोड़ने का अधिकार दिया है. 

इस ऑक्शन में बड़े प्लेयर्स के नाम शामिल हो सकते हैं, जिसमें सुरेश रैना, ईशान किशन, राशिद खान, चहल, श्रेयस अय्यर और भी बहुत. जबकि कुछ और बड़े प्लेयर्स इस समय लखनऊ और अहमदाबाद के साथ बातचीत में लगे हुए हैं. इतना तो साफ़ है कि ये मेगा ऑक्शन आने वाले लंबे समय तक टीमों की कंडीशन को साफ़ कर देगा. क्योंकि जो बेहतर खिलाड़ी लेने में बाजी मार गया, समझिए आधा काम उस टीम ने कर दिया. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की नजर जहां अपनी पुरानी टीम को वापस बनाने पर होगी. और वहीँ पंजाब, हैदराबाद, राजस्थान चाहेंगे कि एक नया कोर सेट किया जाए, जो आने वाले सीजनों में टीम को जीत दिला सके. और नई टीमों की सोच यही है कि पहले ही साल से आईपीएल की अंक तालिका पर कब्ज़ा कैसे किया जाए. 

आईपीएल की यही खासियत है. यहां चुनौतियां कम कभी नहीं होती हैं. हर सीजन कुछ नया लेकर आता है. अब देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इस मेगा ऑक्शन कौनसी टीम अपनी बोली से सभी को चौंकाती है, और कौन निराश करती है.

First Published : 23 Dec 2021, 07:12:20 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.