logo-image

RCB vs MI: बेंगलुरु ने मुंबई को 54 रनों से पीटा

आईपीएल (IPL) में रविवार को दुबई स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. 

Updated on: 26 Sep 2021, 11:23 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) में रविवार को दुबई स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी को दूसरे ही ओवर में झटका लगा. ओपनिंग बल्लेबाज पडिकल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बुमराह की गेंद पर डिकॉक ने उनका कैच लपका. तब टीम के सिर्फ सात रन हुए थे. इसके बाद कप्तान कोहली का साथ देने श्रीकर भरत मैदान पर आए. कप्तान कोहली ने तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया. 5 ओवर में टीम का स्कोर 44 रन हो गया, जिसमें कोहली के 29 रन थे. 6 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया. आठवें ओवर में श्रीकर भरत चाहर की गेंद पर यादव को कैच दे बैठे. उन्होंने 32 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 75 रन था. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए. कोहली और मैक्सवेल ने मिलकर टीम का स्कोर 12वें ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया. 14.1 ओवर में कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया. 15वें ओवर में कोहली मिल्न की गेंद पर एएस  रॉय को कैच थमा बैठे. 18वें ओवर में मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 56 रन बनाए. बुमराह की गेंद पर बोल्ट ने उनका कैच लपका. इसके बाद बुमराह की गेंद पर ही 11 रन बनाकर डीविलियर्स भी आउट हो गए. डीकॉक ने उनका कैच लपका. इसके बाद एक रन बनाकर शहबाज बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए. टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. 

जवाब में बैटिंग करने उतरी मुंबई की ओर से रोहित शर्मा और डीकॉक ने शुरुआत की. 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया. 57 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा. डीकॉक 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चहल की गेंद पर मैक्सवेल ने उनका कैच पकड़ा. इसके बार ईशान किशन क्रीज पर उतरे. दोनों ने टीम का स्कोर 10 ओवर में 79 तक पहुंचाया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा मैक्सवेल की गेंद पर पडिकल को कैच थमा बैठे. रोहित ने 43 रन बनाए. इसके बाद ईशान किशन 9 रन बनाकर आउट हो गए. चहल की गेंद पर पटेल ने उनका कैच लपका. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और कुणाल पांड्या ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन 93 के स्कोर पर कुणाल पांड्या मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 5 रन बनाए. 97 रन के स्कोर पर सूर्य कुमार यादव भी पवेलियन लौट गए. मोहम्मद सिराज की गेंद पर चहल ने उनका कैच लपका. यादव ने 8 रन बनाए. इसके बाद किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद 106 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या भी वापस लौट गए. इसकी अगली ही गेंद पर किरोन पोलार्ड भी पवेलियन लौट गए. 7 रन बनाकर वह हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने राहुल चाहर को भी एलबीडब्ल्यू कर दिया. इससे मुंबई का स्कोर 106 रन पर आठ विकेट हो गया. इसके बाद 111 के स्कोर पर बुमराह भी चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 5 रन बनाए. इसके बाद मिल्ने भी पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए और पूरी टीम 111 पर सिमट गई.