logo-image

IPL2021: प्रीति जिंटा और जूही चावला के बीच चल रहा 'आईपीएल (IPL)'

आईपीएल (IPL2021) के लिए प्रैक्टिस और तैयारी तो सभी टीमें कर रही हैं लेकिन यहां तो दो हसीनाएं भी बैट-बॉल लेकर तैयार हो गई हैं. बात हो रही है पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा और कोलकाता नाइट राइडर्स की मालकिन जूही चावला की. 

Updated on: 03 Sep 2021, 11:20 AM

highlights

  • आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है
  • दुबई में खेले जाने हैं बचे हुुए मैच, लोगों में रोमांच
  • कोरोना और बायो बबल के कारण बीच में रोका गया था आईपीएल

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण की शुरुआत बेशक कुछ दिन बाद होने वाली है लेकिन लगता है दो हसीनाओं ने पहले ही 'आईपीएल (IPL)' खेलना शुरू कर दिया है. चौंकिए नहीं, हम बात कर रहे हैं जूही चावला (juhi chawala) के इंस्टाग्राम अकाउंट की. कुछ दिन पहले जूही चावला (juhi chawala) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की. इसमें वह प्रीति जिंटा (preeti zinta) के साथ क्रिकेट खेल रही हैं. कमाल की बात ये दोनों हसीनाएं किसी मैदान पर नहीं बल्कि एक कमरे में ही बैट और बॉल लेकर बैठी हैं. पीछे स्टंप्स भी लगाए गए हैं. दोनों लोग बकायदा क्रिकेटरों की तरह हरकतें भी कर रही हैं. इसमें जूही चावला बॉलिंग करते और प्रीति जिंटा बैटिंग करते नजर आ रही हैं. बाद में इसी वीडियो में जूही चावला हार कर उदास बैठे और प्रीति जिंटा खुशी से झूमते हुए नजर आ रही हैं. जूही चावला ने बकायदा इसमें एक नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि प्रीति एंड आई एंटरटेनिंग रियल आईपीएल. सी यू आल सून. उनके इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर जमकर कमेंट और लाइक आ रहे हैं. प्रशंसकों के बीच यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः  IPL2021: अगली बार आईपीएल (IPL) से 5000 करोड़ रुपये ज्यादा कमाएगी बीसीसीआई ! जानिए कैसे

यहां बता दें कि प्रीति जिंटा, आईपीएल में पंजाब किंग्स (panjab kings) की मालकिन हैं, जबकि जूही चावला (juhi chawala) केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स की. दरअसल, पंजाब किंग्स में इस समय डॉबर, वाडिया ग्रुप पीजेडएमजेड व एपीजे सुरेंद्र ग्रुप की हिस्सेदारी है. इन्हीं के साथ मालिकाना हक में प्रीति जिंटा भी हैं. पहले इस टीम का नाम किंग्स इलेवन पंजाब था लेकिन वर्ष 2021 में ही इसका नाम बदलकर पंजाब किंग्स कर दिया गया. वहीं, दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स में रेड चिली और मेहता ग्रुप की हिस्सेदारी है. इसी रेड चिलीज में जूही चावला की भी हिस्सेदारी है. यह दोनों ही टीमें आईपीएल के प्रथम संस्करण यानी 2008 से आईपीएल में हिस्सा ले रही हैं. 


आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. यह आईपीएल का 14वां संस्करण है. इस बार आईपीएल अप्रैल में भारत में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया. अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा. पॉइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी. हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है. इसके आठ अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं. पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है. वह आठ में से तीन मैच जीती है. अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है. केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है और चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है. अंक तालिका में सरराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है.