logo-image

IPL 2022 Mega Auction से पहले RCB को तगड़ा झटका..

IPL Mega Auction : RCB की टीम अपने इस फैसले को कायम रखती है या फिर इस लीग को देख कर अपने फैसले को बदलती है.

Updated on: 25 Dec 2021, 09:21 AM

नई दिल्ली :

IPL Mega Auction : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की डेट सामने आ चुकीं हैं. 12 और 13 फरवरी के दिन बड़े-बड़े खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. इससे पहले BCCI ने सभी टीमों को मौका दिया था कि वो अपने साथ चार-चार खिलाड़ी को रिटेन कर सके. जिसमें अगर हम बात RCB की करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) को 15 करोड़ में, ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को 11 करोड़ में और मोहम्मद सिराज (Siraj) को 7 करोड़ में अपने साथ जोड़े रखा है. लेकिन अब एक बहुत ही बड़ा झटका RCB को लगा है.

दरअसल मामला जुड़ा है ग्लेन मैक्सवेल को लेकर. इस समय ऑस्ट्रेलिया में बिग बेश लीग (Big Bash League) चल रही है. और मैक्सवेल मेलबोर्न स्टार्स के कप्तान हैं, साथ ही मैक्सवेल इस समय बहुत ही बुरी फॉर्म में चल रहे हैं. और इसे देख कर RCB मेनेजमेंट परेशान हो गया है क्योंकि ये उनके लिए किसी झटके से कम नहीं है. जैसा आप जानते हैं कि मैक्सवेल के लिए RCB ने कई अहम खिलाड़ियों को छोड़ा है. जिसमें पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल और चहल शामिल हैं. साथ ही RCB की प्लानिंग उन्हें एक कप्तान के तौर रखने की भी है. अब इन सब बातों से उनकी प्लानिंग को लेकर सवाल खड़े हो चुके हैं. क्योंकि चहल से ऊपर मैक्सवेल को चुना गया था. और अगर ये फैसला गलत साबित हुआ तो RCB के लिए काफी महंगा साबित हो सकता है 

मैक्सवेल के प्रदर्शन की बात करें तो बिग बैश में अभी तक 4, 16, 40, 12 रन उनके बल्ले से निकले हैं. बिल्कुल आउट ऑफ़ फॉर्म इस समय ये दिग्गज खिलाड़ी दिख रहा है. यहां तक कि उनके बल्ले के साथ गेंदबाजी भी फ्लॉप रही है. आईपीएल करियर की बात करें तो 97 मैचों में 2018 रन बनाए हैं, साथ ही 22 विकेट अपने नाम किए हैं. 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि RCB की टीम अपने फैसले को कायम रखती है या फिर इस लीग को देख कर अपने फैसले को बदलती है.