logo-image

Asia Cup 2023 : BCCI की प्रॉब्लम सॉल्व, पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी !

पिछले काफी वक्त से लगातार PCB इस बात पर अड़ा था कि यदि भारत Asia Cup 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा

Updated on: 09 May 2023, 04:12 PM

highlights

  • पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल नहीं हुआ अप्रूव
  • श्रीलंका में हो सकता है एशिया कप 2023
  • किसी टीम को नहीं होगी श्रीलंका जाने में समस्या

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : पिछले काफी वक्त से लगातार PCB इस बात पर अड़ा था कि यदि भारत Asia Cup 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा, तो वो अपनी टीम को वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने भारत नहीं भेजेंगे. मगर, अब एशिया कप की मेजबानी ही पाकिस्तान के हाथों से छिन गई है. खबरों की मानें, तो अब ये टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित होगा. कई तरह  से हाथ-पैर मारने के बाद पाकिस्तान ने Asia Cup 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल का भी सुझाव दिया था, जिसमें भारत-पाकिस्तान के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित होना था. मगर, इस मॉडल को मंजूरी नहीं मिल सकी है. ऐसे में अब एशिया कप को श्रीलंका शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है. 

श्रीलंका में होगा Asia Cup 2023 

बीसीसीआई ने पहले ही अपनी टीम को एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान भेजने से साफ इनकार कर दिया था.  जिसके बाद PCB चेयरमेन नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया था, जिसमें भारत-पाक मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होने वाले थे. लेकिन, अब इस टूर्नामेंट को लेकर आ रहीं ताजा खबरों के मुताबिक, एशिया कप 2023 पाकिस्तान के बजाए श्रींलका में आयोजित होने वाला है.

न्यूज़ ऐजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, "8 मई को ACC ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए सोमवार को एशिया कप को देश से बाहर ले जाने का फैसला किया है. चूंकि, PCB के टूर्नामेंट को 'हाइब्रिड मॉडल' में कराने के प्रस्ताव को सदस्य देशों ने रद्द कर दिया. सितंबर के महीने में संयुक्त अरब अमीरात में अत्यधिक गर्मी की स्थिति होने के कारण श्रीलंका छह देशों के टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए सबसे आगे निकल गया है."

अब Asia Cup 2023 में हिस्सा लेगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान के अध्यक्ष बदले, लेकिन उनकी हालत नहीं बदली. पहले रमीज रजा और अब नजम सेठी भारत को एशिया कप खेलने के लिए भारत बुलाने की जद्दोजहद में लगे हैं. मगर, अब उनके सारे सपनों पर पानी फिरता दिख रहा है, क्योंकि टूर्नामेंट ही श्रीलंका में शिफ्ट हो रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अब बड़ी-बड़ी बातें करने वाला पाकिस्तान Asia Cup 2023 में हिस्सा लेगा या नहीं? 

ये कहना गलत नहीं होगा की पाकिस्तान कितना भी बड़बोलापन दिखा ले, लेकिन टूर्नामेंट से पीछे हटना उसके लिए आसान नहीं होने वाला है. PSL की कमाई से PCB चेयरमैन नजम सेठी कुछ दिन तो खर्च चला सकते हैं, लेकिन आखिर में उन्‍हें ICC की शरण में जाना ही होगा.