logo-image

IPL 2020 श्रीलंका में होने की संभावना पर ये है BCCI का रुख, जानिए यहां

श्रीलंका क्रिकेट अभी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का इच्छुक है, लेकिन BCCI के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रही दुनिया में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है.

Updated on: 18 Apr 2020, 07:10 AM

New Delhi:

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) अभी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का इच्छुक है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रही दुनिया में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है. आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिेए स्थगित कर दिया गया है. बोर्ड चीजें सामान्य होने के बाद ही इसका आयोजन करेगा.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्व कप के आयोजन को लेकर ICC का बड़ा बयान, बोले- उचित समय पर लेंगे फैसला

एसएलसी के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने गुरुवार को कहा था कि श्रीलंका इस टूर्नामेंट का आयोजन अपने देश में करने के लिए तैयार है, जहां कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत कम है और भारत की तुलना में वहां चीजें जल्द सामान्य होने की संभावना है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, जब दुनिया में सब कुछ ठप पड़ा है तब बीसीसीआई कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है. श्रीलंका में अभी कोविड-19 के 200 मामले हैं जबकि भारत में इनकी संख्या 13,000 को पार कर चुकी है. भारत में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारी से पूछा गया कि श्रीलंका से पेशकश मिलने पर उसका रवैया क्या हो, उन्होंने कहा, एसएलसी से अभी तक इस बारे में कोई प्रस्ताव नहीं मिला तो फिर इस पर चर्चा का सवाल ही नहीं उठता.

यह भी पढ़ें ः 20 साल में कभी गुस्सा नहीं हुए धोनी, टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने माही को लेकर किया बड़ा खुलासा

एसएलसी तीन मैदानों गॉल, कैंडी और प्रेमदासा स्टेडियम में मैचों का आयोजन कर सकता है. उसे जुलाई में भारत की तीन वनडे और तीन टी20 की मेजबानी करने की तुलना में आईपीएल के आयोजन से अधिक वित्तीय लाभ होगा. बीसीसीआई अभी सितंबर-अक्टूबर या अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल आयोजित करने का इच्छुक है. आईपीएल को 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित करने के फैसले में शामिल रहे बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि मई में शशांक मनोहर के आईसीसी चेयरमैन पद से हटने के बाद तस्वीर बदल सकती हैं. उन्होंने कहा, श्रीलंका आईसीसी में बीसीसीआई का सहयोगी रहा है और उसका प्रस्ताव समझा जा सकता है. लेकिन शशांक मनोहर अगले महीने हटने के बाद क्या स्थिति होगी. नए समीकरण बन सकते हैं और श्रीलंका ही नहीं कई अन्य विकल्प भी हो सकते हैं.