logo-image

IPL में सट्टेबाजी पर नजर रखने के लिए BCCI ने स्पोर्टराडार के साथ किया करार

बीसीसीआई और स्पोर्टराडार के बीच हुए अनुबंध के तहत आईपीएल 2020 के सारे मैचों पर स्पोर्टराडार की इंडीग्रिटी सेवाओं की नजर रहेगी ताकि सट्टेबाजी का पता लगाया जा सके.

Updated on: 17 Sep 2020, 12:38 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) ने 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान सट्टेबाजी से जुड़ी अनियमितताओं का पता लगाने के लिये स्पोर्टराडार (Sportradar) के साथ करार किया है. अब आईपीएल में सट्टेबाजी को रोकने के लिए स्पोर्टराडार की सेवायें ली जाएंगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का 13वां सीजन भारत से बाहर यूएई में हो रहा है.

ये भी पढ़ें- IPL के पहले मैच में धोनी की चेन्नई पर भारी पड़ेगी हिटमैन की मुंबई, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘अनुबंध के तहत आईपीएल 2020 के सारे मैचों पर स्पोर्टराडार की इंडीग्रिटी सेवाओं की नजर रहेगी ताकि सट्टेबाजी का पता लगाया जा सके.’’ इसमें कहा गया है, ‘‘स्पोर्टराडार बीसीसीआई को जोखिम आकलन भी देगा और इसकी खुफिया तथा जांच सेवाओं का भी जरूरत पड़ने पर बोर्ड इस्तेमाल कर सकेगा.’’

ये भी पढ़ें- आंद्रे रसेल के तूफानी अंदाज की बराबरी कोई नहीं कर सकता: रिंकू सिंह

बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस जहां 4 बार खिताब जीत चुकी है तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स भी 3 बार खिताब पर कब्जा जमा चुकी है.