logo-image

IPL 2021: कोरोना का कहर, हैदराबाद को बनाया गया स्टैंडबाई वेन्यू

बीसीसीआई ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए स्टैंडबाई वेन्यू के रूप में रखा है.

Updated on: 03 Apr 2021, 03:17 PM

highlights

  • कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बढ़ी बीसीसीआई की टेंशन
  • बीसीसीआई ने हैदराबाद को बनाया स्टैंडबाई वेन्यू

नई दिल्ली:

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने सरकार और आम जनता के साथ-साथ बीसीसीआई की भी मुसीबतें बढ़ा दी हैं. बीसीसीआई ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए स्टैंडबाई वेन्यू के रूप में रखा है. फिलहाल, अभी सभी की नजरें मुंबई पर टिकी हुई हैं. बता दें कि इस वक्त कोरोना वायरस का सबसे बुरा प्रभाव महाराष्ट्र पर पड़ रहा है. कोरोनावायरस की वजह से महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि यहां एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की नौबत आ पड़ी है.

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में लॉकडाउन लगाने के संकेत दे चुके हैं. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र में यदि हालात बेकाबू होते रहे तो लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा. शनिवार को ESPNCricInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि छह में से एक या अधिक होस्ट शहर अपने मैच आयोजित कराने में सक्षम नहीं हुए तो इसे देखते हुए हैदराबाद एक बैक-अप स्थल विकल्प के रूप में उभरा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड द्वारा आयोजन स्थल में संभावित बदलाव के बारे में किसी भी फ्रेंचाइजी से बात नहीं की गई है.

इस साल होने वाले आईपीएल का 14वां सीजन भारत के कुल 6 शहरों में आयोजित किया जाएगा. जहां पहले चरण के मैच चेन्नई और मुंबई में आयोजित किए जाएंगे, वहीं दूसरे चरण के मैच अहमदाबाद और दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. लीग मैचों का अंतिम चरण बेंगलुरु और कोलकाता में आयोजित किया जाना है. इनके अलावा टूर्नामेंट का प्ले-ऑफ और फाइनल मई के अंत में अहमदाबाद में खेला जाएगा. देश में कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों की वजह से आईपीएल 2021 के सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे, जहां कोई भी दर्शक नहीं होगा.

बताते चलें कि बीते साल खेला गया आईपीएल का 13वां सीजन कोरोना वायरस की वजह से ही संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था. हालांकि, टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि आईपीएल का 14वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा. आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप 2021 भी भारत में ही खेला जाना है.