logo-image

IPL 2022 : BCCI ने दी पंत को सजा, लगा दिया बैन और जुर्माना!

Rishabh Pant vs Umpire Nitin Menon : दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने बल्लेबाजों को मुकाबला छोड़ने के लिए कहा तो वहीं दूसरी  तरफ राजस्थान के प्लेअर्स अपने गेंदबाज का समर्थन करते हुए नजर आए.

Updated on: 23 Apr 2022, 12:51 PM

नई दिल्ली :

Rishabh Pant vs Umpire Nitin Menon : आईपीएल 2022 के बीते मैच की बात करें तो आप सभी कि पंत का अंपायर के साथ नो बॉल विवाद हुआ था. जिसमें पंत ने गुस्से में अपने बल्लेबाजों को वापस आने के लिए बोल दिया था. अब इसी पर बोर्ड ने पंत पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माने के तौर पर काटने का फैसला सुनाया है साथ ही असिस्टेंट कोच प्रवीण पर मैदान के अंदर जाने पर 1 मैच का बैन लगा दिया है. साथ 100 फीसदी मैच फीस काटने का भी जुर्माना लगाया गया है. कल आईपीएल 2022 का 34वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान के बीच देखने को मिला. जहां मुकाबला रोमांच से भरा था लेकिन इस मैच  में दिल्ली कैपिटल्स को खराब अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा, जिसके कारण  इस मैच में ना सिर्फ दिल्ली को हार मिली बल्कि मुकाबले के बीच हाईबोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला.

दरअसल, जब दिल्ली कैपिटल्स  लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उसे अंत के ओवर में जीत हासिल करने के लिए 36 रनों की दरकार थी. और इस दौरान क्रीज पर मौजूद थे रोवमैन पॉवेल ,जो अपनी शानदार फॉम में नजर आ रहे थे। जिन्होंने ओबेद मैकॉय की शुरूआती दो गेंदों पर लगातार छक्के लगाकर दिल्ली को उम्मीद दिला दी. फिर तीसरी गेंद मैकॉय ने फुल टॉस फेंकी, जिस गेंद को पॉवेल ने 6 रन के लिए भेज दिया। लेकिन यह गेंद पॉवेल के कमर से ऊपर जा रही थी, लेकिन मैदानी अंपायर ने गेंद को नो बॉल नहीं दिया। जिसकी वजह से डगआउट में बैठी दिल्ली टीम ने अपना गुस्सा दिखाती नजर आई और नो बॉल मांगने की मांग करने लगी.

जहां एक तरफ दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने बल्लेबाजों को मुकाबला छोड़ने के लिए कहा तो वहीं दूसरी  तरफ राजस्थान के प्लेअर्स अपने गेंदबाज का समर्थन करते हुए नजर आए.