logo-image

IPL 2021 में दो नई टीमों को लेकर इस तारीख को फैसला ले सकती है BCCI

आईपीएल 2021 कब होगा और क्‍या इसमें इस बार आठ की जगह नौ या दस टीमें हिस्‍सा लेंगी, इस सवाल का जवाब जानने के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस बेचैन से हैं. हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले पर साफ तौर पर तो कुछ भी नहीं कहा है.

Updated on: 03 Dec 2020, 01:46 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 कब होगा और क्‍या इसमें इस बार आठ की जगह नौ या दस टीमें हिस्‍सा लेंगी, इस सवाल का जवाब जानने के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस बेचैन से हैं. हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले पर साफ तौर पर तो कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन मीडिया में लगातार इस तरह की खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2021 में दस टीमें खेलती हुई नजर आ सकती हैं. यहां तक कि मीडिया में तो टीमों के नाम तक सामने आ चुके हैं. लेकिन अब बीसीसीआई इस पूरे मामले पर फैसला लेने के काफी करीब पहुंच चुकी है. बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम 24 दिसंबर को होने वाली है. माना जा रहा है कि इसमें दो नई आईपीएल टीमों को शामिल करने पर चर्चा की जाएगी. इस एजीएम के लिए नोटिस भेजा जा चुका है. आईपीएल में इस समय आठ टीमें खेलती हैं. राज्य क्रिकेट संघों के प्रतिनिधियों को दो नई टीमों को आईपीएल में शामिल करने की मंजूरी देनी होगी.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS T20 Series : शिखर धवन के साथ कौन करे ओपनिंग, सुनील गावस्‍कर ने बताया नाम

इस बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सभी राज्य ईकाइयों को एजीएम से संबंधित नोटिस भेज दिया है. नोटिस में हालांकि बैठक के वेन्यू के बारे में जानकारी नहीं दी गई है और कहा गया है इसके बारे में आने वाले समय मे जानकारी दे दी जाएगी. बैठक में 23 मुद्दों पर चर्चा होगी, जिसमें उपाध्यक्ष के चुनाव का मुद्दा भी शामिल है. यह पद महिम वर्मा के इस्तीफे के बाद खाली है.
इसके अलावा आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की जनरल बॉडी में दो प्रतिनिधियों का चुनाव, एथिक्स अधिकारी और लोकपाल की नियुक्ति, क्रिकेट समिति और स्टैंडिंग समिति, अंपायर समिति का गठन, लॉस एजेल्स-2028 में होने वाले ओलम्पिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने को लेकर बीसीसीआई का रुख, भारत के फ्यूचर टूर प्रोग्राम को अपडेट करने संबंधी मुद्दे शामिल हैं.

(इनपुट आईएएनएस)