logo-image

IPL 2022 : आईपीएल से पहले BCCI की चेतावनी, ये हुआ तो टीम से होंगे प्लेयर्स बाहर

BCCI on IPL 2022 : उम्मीद करते हैं BCCI ने जो गलती T20 वर्ल्ड कप से पहले की थी वह इस बार नहीं दोहराई जाएगी और टीम इंडिया के सभी महत्वपूर्ण खिलाड़ी अपनी फिटनेस को बरकरार करते हुए टीम के साथ जुड़ेंगे.

Updated on: 13 Mar 2022, 12:07 PM

नई दिल्ली :

BCCI on IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से है और यह टूर्नामेंट 29 मई 2022 तक चलेगा. यानी तकरीबन 2 महीने. आईपीएल जब भी होता है हमेशा यह देखा गया है कि टूर्नामेंट के बीच में या टूर्नामेंट के बाद कोई ना कोई एक टीम इंडिया का खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, जिससे कि नेशनल टीम को समस्या पैदा हो जाती है. इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल से पहले अपने सभी खिलाड़ियों को एक चेतावनी जारी की है और उनके लिए एक नियम बनाया है.

नियम यह है कि अब खिलाड़ियों को जिनका कॉन्ट्रैक्ट BCCI के साथ है वह आईपीएल के दौरान बीसीसीआई की गाइडलाइंस का पालन करेंगे यानी जो BCCI अपने खिलाड़ियों को फिटनेस के लिए गाइडलाइंस देती है. जैसे कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के रूल्स के अनुसार खिलाड़ियों को अपना फिटनेस का मापदंड तय करना होता है, वहीं अब आईपीएल के मैचों के दौरान चलेगा.

आईपीएल से पहले टीम इंडिया के 5 महत्वपूर्ण प्लेयर्स का फिटनेस टेस्ट होगा जो कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में होगा. ये टेस्ट वीवीएस लक्ष्मण की निगरानी में किया जाएगा. आपको याद होगा कि रोहित शर्मा को आईपीएल से पहले फिटनेस की प्रॉब्लम हो गई थी, सीजन आईपीएल का था 2021. इसके बाद रोहित शर्मा कंटिन्यू करते हैं आईपीएल में और उनकी चोट बड़ी हो जाती है इसलिए T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई ने यह फैसला अपनी टीम हित में लिया है.

उम्मीद करते हैं BCCI ने जो गलती T20 वर्ल्ड कप से पहले की थी वह इस बार नहीं दोहराई जाएगी और टीम इंडिया के सभी महत्वपूर्ण खिलाड़ी अपनी फिटनेस को बरकरार करते हुए टीम के साथ जुड़ेंगे.