logo-image

IPL 2023 होने जा रहा है खास, BCCI ने तैयार कर लिया पूरा प्लान

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे. अब इसका समय धीरे-धीरे खत्म हो रहा है.

Updated on: 07 Mar 2023, 08:13 AM

नई दिल्ली:

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे. अब इसका समय धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. हालांकि अभी भी 23 दिन बाकी हैं. लेकिन रोमांच अपने ही चरम सीमा पर है. सोशल मीडिया पर देखेंगे आप तो आईपीएल ट्रेंडिंग में बना हुआ है और बने भी क्यों ना यह सिर्फ एक लीग नहीं बल्कि भारत का त्यौहार है. और जब त्यौहार शुरू होता है तो पूरे 2 महीने हर्षोल्लास के साथ क्रिकेट फैंस इस त्योहार को मनाते हैं. इस बार का आईपीएल बीसीसीआई खास बनाने की सोच रहा है. क्योंकि 2 साल के बाद आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, DC के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

जैसा आप जानते हैं कि डीआरएस को लेकर बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव किया है और कहीं ना कहीं यह बदलाव फैंस के लिए बहुत अच्छी बात है. क्योंकि जितनी ज्यादा टकराव मैच में होगी उतना ही रोमांच बढ़ता जाएगा. रिपोर्ट है कि बीसीसीआई प्लेऑफ में भी बदलाव कर सकता है.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

दरअसल नंबर 1 और 2 पर रहने वाली टीम को एक एक्सट्रा मुकाबला दिया जाता है कि वह फाइनल के लिए अपनी जगह बना पाए. अब बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने सलाह दी है कि नंबर 3 की टीम के लिए भी खास मौका दिया जाए. अगर ऐसा होता है तो फिर इस आईपीएल में टकराव और ज्यादा देखने को मिलेगी और जितनी ज्यादा टकराव होगी उतना ही मजा फैंस को आएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : चौथे टेस्ट मुकाबले में जडेजा और अश्विन का कैसा रहेगा प्रदर्शन, तेज गेंदबाज होंगे हावी!

देखने वाली बात होती है कि पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस किस तरीके से खेलती है. उम्मीद तो सुपर-डुपर हिट मुकाबले की है. क्योंकि एक तरफ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सेना है तो वहीं दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियन हार्दिक पांड्या के धुरंधर खिलाड़ी. मैच काफी कांटेदार होने की उम्मीद है.

अगर पहला मुकाबला शानदार रहा तो यह समझ लीजिएगा कि इस बार का आईपीएल भी अधिक खतरनाक होने वाला है. 10 टीमें पिछले सीजन भले ही आ गई है लेकिन उसका असली मजा इस सीजन आएगा. क्योंकि आईपीएल अब गुजरात और लखनऊ में भी होगा. दो नए शहर जुड़ने से वहां का माहौल भी आईपीएल में एक नया रंग लेकर आएगा.