logo-image
लोकसभा चुनाव

BCCI ने मुंबई के 2 सदस्यों पर ठोका जुर्माना, Live मैच में करते दिखे थे गलत हरकत!

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड पर बीसीसीआई ने फाइन लगाया है. आइए बताते हैं कि आखिर उनकी तरफ से क्या गलती हुई...

Updated on: 20 Apr 2024, 06:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया था. उस मैच को मुंबई ने जीता. मगर, अब बीसीसीआई ने MI के स्टार बल्लेबाज टिम डेविड और बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड पर गुरुवार को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया है. लेकिन बीसीसीआई ने इस जुर्माने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं किया है. ऐसे में फैंस को लग रहा है कि ये जुर्माना DRS में दखल देने वाले मामले के कारण लगाया होगा...

बीसीसीआई ने क्यों लगाया जुर्माना?

पंजाब किंग्स के साथ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस की पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर काफी विवाद हुआ था. असल में, अर्शदीप सिंह ने ऑफ स्टंप के बाहर एक फुल लेंथ बॉल फेंकी, जिसे सूर्यकुमार यादव कनेक्ट नहीं कर पाए. मैदान पर मौजूद सूर्या ने रिव्यू के लिए अपील नहीं की, लेकिन डगआउट में बैठे टिम डेविड और बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड ने उन्हें रिव्यू लेने के लिए कहा और सूर्या ने 15 सेकेंड बीतने के बाद DRS ले लिया. तब पंजाब किंग्स के स्टैंड-इन कप्तान सैम कुरेन ऑन-फील्ड अंपायर के पास गए और उनसे बात करते दिखे. माना जा रहा था कि सैम करन ने रिव्यू को लेकर बातें कहीं कि 15 सेकंड बीत चुके हैं. 

भले ही बीसीसीआई ने इस जुर्माने की वजह ना बताई हो. मगर, रिपोर्ट्स की मानें, तो पोलार्ड और डेविड दोनों पर वाइड डिलीवरी के लिए रिव्यू मांगने के लिए डगआउट से ऑन-फील्ड बल्लेबाजों को संकेत देने के लिए फाइन लगाया गया है. 

पोलार्ड और टिम डेविड ने स्वीकार की गलती

आईपीएल की ओर से टिम डेविड और कायरन पोलार्ड पर जुर्माना लगाए जाने की वजह नहीं बताई गई है, लेकिन इसके बारे में कुछ जानकारी दी गई हैं. मिली जानकारी के हिसाब से दोनों को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में IPL की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लगाया गया है. टिम डेविड और पोलार्ड को आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के लेवल 1 का दोषी पाया गया है. इसके चलते डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20%जुर्माना लगाया है. इस मामले में दोनों ने ही अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है.