logo-image

IPL 2023 में ये हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI की ये है प्लनिंग!

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.

Updated on: 17 Feb 2023, 01:16 PM

नई दिल्ली:

BCCI IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. जल्द ही बोर्ड ये बताएगा कि कब से ही लीग शुरू होती हुई नजर आएगी. हालांकि भारत के आगामी कार्यक्रमों को देखें तो अप्रैल और मई का महीना खाली है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अप्रैल के पहले हफ्ते में आईपीएल (IPL 2023) शुरू हो जाएगा. इस बार का आईपीएल बड़ा है. बड़ा इसलिए क्योंकि कोरोना के बाद पूरे देश में इसके मैच होंगे. फैंस भी इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल अपने नॉर्मल मूड में होते हुए नजर आए. आपको बताते हैं कि आईपीएल 2023 में और क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw के साथ Selfie विवाद का वीडियो आया सामने, देखें बेसबॉल बैट के साथ हाथापाई

रिपोर्ट है कि बीसीसीआई इस बार एक बड़ा बदलाव आईपीएल में कर सकती है. वह है इसके प्लेऑफ को लेकर. जैसा आप जानते हैं कि पहले और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को एक एक्स्ट्रा मौका दिया जाता है फाइनल में जगह बनाने के लिए. बीसीसीआई का विचार है कि नंबर तीन और चार पर रहने वाली टीमों के बारे में भी कुछ अलग प्लानिंग की जाए. जिससे कि ये लीग और रोमांचक बन सके.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली में टीम इंडिया को नहीं मिला होटल, कोहली ने घर पर रहने का किया फैसला

इसी खास बात की वजह से आईपीएल सबसे अलग लीग मानी जाती है. क्योंकि दूसरे लीगों में सेमीफाइनल का पैटर्न अभी तक चला रहा है. प्ले-ऑफ आईपीएल ने ही शुरू किया है. अब दूसरे लीग भी आईपीएल के नक्शे कदमों पर चलते हुए नजर आ रही हैं. अगर कुछ नया रूल आईपीएल में लाया जाता है तो दूसरी लीगों के लिए भी कुछ नाया सिखने को मिलेगा. 

आईपीएल (IPL 2023) ना सिर्फ भारत की बल्कि विश्व की लोकप्रिय लीगों में से एक है. साल दर साल आईपीएल (IPL 2023) नए शिखर पर जाती रही है. आईपीएल 2023 के बारे में तो ये कहा जा रहा है कि कोरोना के बाद ये लीग मैच देखने के पहले सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ देगी.