logo-image

IPL 2024 : फैंस के लिए BCCI ने किया स्पेशल इंतजाम, इन शहरों में फैंस फ्री में ले सकेंगे स्टेडियम वाला मजा

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले बीसीसीआई ने फैंस के लिए स्पेशल तैयारी की है. अब बिना स्टेडियम जाए ही फैंस स्टेडियम वाली फीलिंग के साथ मैच देख सकते हैं...

Updated on: 21 Mar 2024, 03:49 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : क्रिकेट का महासंग्राम आईपीएल 2024 का आगाज होने वाला है. 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज का मजा यदि आप ढ़ेरों फैंस के साथ बैठकर लेना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब आपको इसके लिए पैसे खर्च करके स्टेडियम जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि आप फैन पार्क में इसका लुत्फ उठा सकेंगे. 

IPL 2024 पर आई अपडेट

आईपीएल को लेकर अक्सर फैंस के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट देखने को मिलता है. कई लकी फैंस स्टेडियम जाकर मैच देख पाते हैं. मगर, कई फैंस स्टेडियम जाकर मैच देखना तो चाहते हैं, लेकिन उनके लिए ये पॉसिबल नहीं हो पाता है. लेकिन, अब उन फैंस के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आई है. आईपीएल को फैंस फ्री में आईपीएल मैच देखते हुए स्टेडियम जैसा मजा ले सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा इसके लिए भारत के 50 शहरों में खास इंतजाम किए जा रहे हैं। आईपीएल इस टूर्नामेंट के दौरान देश भर के 50 भारतीय शहरों में फैन पार्कों के साथ फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार है.

11 राज्यों में होगा फैन पार्क का आयोजन

बीसीसीआई 2015 से ही फैन पार्क का आयोजन लगातार कर रहा है. 22 मार्च से 7 अप्रैल तक IPL 2024 के पहले फेज के शुरुआती 2 हफ्तों में 15 फैन पार्क होंगे. पहला फैन पार्क चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 22 मार्च को होने वाले मुकाबले के दिन ही होगा. ये फैन क्लब मदुरई में किया जाएगा. आपको बता दें कि भारत के 11 राज्यों में फैंन पार्क लगाए जाएंगे। उन राज्यों में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तराखंड, झारखंड, पंजाब और तेलंगाना का नाम शामिल है.

चेन्नई में होगा CSKvsRCB मैच

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस हाईवोल्टेज मैच के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं. अहम मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है. इसमें अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, एआर रहमान और सोनू निगम परफॉर्म करते नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : इस वेबसाइट से मिनटों में बुक होगी आईपीएल मैचों की टिकट, यहां मिलेगी फुल डीटेल्स