logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 के बीच CSK को लगेगा तगड़ा झटका! अपने देश वापस लौट सकते है ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2024 : आईपीएल के बीच में ही बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज खेला जाना है. इस सीरीज में खेलने के लिए बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी आईपीएल को छोड़ वापस जा सकते हैं.

Updated on: 09 Apr 2024, 06:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Chennai Super Kings: इंडियंन प्रीमियर लीग दुनिया के सबसे पॉपुलर टी20 लीग है. इसमें दुनियाभर से खिलाड़ी खेलने आते हैं. आईपीएल के सीजन के दौरान ज्यादातर टीमें इंटरनेशनल सीरीज खेलने से बचती हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आईपीएल के ठीक बाद 2 जून से आगाज हो रहा है. ऐसे में इसे देखते हुए इस बार कई टीमें टी20 सीरीज खेलेंगी. पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. वहीं बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे और USA के खिलाफ सीरीज खेलेगी. ऐसे में कई स्टार खिलाड़ी आईपीएल को बीच में ही छोड़कर अपने देश वापस लौट सकते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने इसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है. हालांकि टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिला है जो आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं हैं. टीम का कप्तान माइकल ब्रेसवेल को बनाया गया है.

CSK और PBKS को लग सकता है बड़ा झटका

वहीं बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम भी 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. यह सीरीज 3 मई से 12 अप्रैल तक खेला जाएगा. ऐसे में अगर बांग्लादेश के स्क्वाड में मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया जाता है तो उन्हें वापस जाना पड़ेगा. ऐसे में उनकी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगेगा. वहीं पंजाब किंग्स की ओर से खेल रहे सिंकदर रजा भी आईपीएल के बीच में जिम्बाब्वे के लिए खेलने जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : विराट कोहली का शतक जड़ना RCB को पड़ जाता है भारी, नहीं होता यकीन तो देख लीजिए

इंग्लैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल से हो सकते हैं बाहर

इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज 22 मई से 30 मई तक खेला जाएगा. ऐसे में इंग्लैंड के कई खिलाड़ी भी आईपीएल के बीच में अपनी टीम का साथ छोड़ सकते हैं. ऐसे में आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी टीमों का बड़ा झटका लग सकता है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे हार्दिक पांड्या! पूर्व चीफ सिलेक्टर के बयान ने मचाया तहलका