News Nation Logo
Banner

ICC CWC 2019: बांग्लादेश ने खिलाड़ियों के लिए बना दी पाकिस्तान जैसी जर्सी, देश में मच गया कोहराम और फिर..

टीम की जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक निजामुद्दीन चौधरी ने आश्वासन दिया था कि वे जर्सी में बदलाव कर देंगे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 May 2019, 08:14:19 PM
image courtesy: Bangladesh Cricket

image courtesy: Bangladesh Cricket

नई दिल्ली:

विश्व कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर मचा बवाल कामयाब हो गया है. बांग्लादेश के तमाम क्रिकेट फैन्स और देश की मीडिया की आपत्ति के बाद क्रिकेट टीम की जर्सी में बदलाव कर दिया गया है. बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी को हूबहू पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी जैसा रंग-रूप दिया गया था. जिसके बाद बांग्लादेश में टीम की जर्सी को बदलने के लिए जबरदस्त बवाल मचा था. मामले को तूल पकड़ता देख बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को झुकना पड़ा और टीम की जर्सी में बदलाव करना पड़ गया. टीम की जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक निजामुद्दीन चौधरी ने आश्वासन दिया था कि वे जर्सी में बदलाव कर देंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 12, MI vs SRH: प्लेऑफ में पहुंचने के इरादे से मुंबई से भिड़ेगा हैदराबाद, वॉर्नर की खलेगी कमी

आमतौर पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी में हरे रंग के साथ लाल रंग का भी कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है. लेकिन विश्व कप जर्सी में हरे रंग के साथ लाल रंग का एक कतरा भी नजर नहीं आ रहा था, लिहाजा बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी भी हूबहू पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी की तरह ही दिख रही थी. जर्सी को लेकर हुए बवाल के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था, “बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी में बदलाव किए जाएंगे. अभी जर्सी में लाल रंग का इस्तेमाल नहीं किया गया है लेकिन नई जर्सी में लाल रंग को भी प्रयोग में लाया जाएगा.”

ये भी पढ़ें- IPL 12: इस शख्स की हरकतों की वजह से किंग्स 11 पंजाब को किया जा सकता है हमेशा के लिए निलंबित, जानें क्या है मामला

1971 में भारत की मदद से पाकिस्तान के अलग होकर बांग्लादेश एक अलग राष्ट्र बना था. बांग्लादेश के झंडे में हरे रंग के साथ लाल रंग भी मौजूद है, जबकि पाकिस्तान के झंडे में हरा और सफेद रंग है. ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की जर्सी के हरे रंग को लेकर जबरदस्त विरोध किया गया. जिसके बाद विश्व कप के लिए टीम की जर्सी में बदलाव कर दिए गए हैं.

First Published : 01 May 2019, 08:14:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो