logo-image

KKR Vs RCB : बैंगलोर की जीत की हैट्रिक, जानिए केकेआर के हार के 5 कारण

आरसीबी में अब अपने तीनों शुरुआती मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है, वह फिलहाल इकलौती ऐसी टीम है जिसे अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है.

Updated on: 18 Apr 2021, 08:15 PM

चेन्नई:

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त शुरुआत की है. टीम ने रविवार को चेपॉक में खेले गए स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हरा दिया है. आरसीबी में अब अपने तीनों शुरुआती मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है, वह फिलहाल इकलौती ऐसी टीम है जिसे अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है.दरअसल, ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. बेंगलोर की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारा है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली बनाम पंजाब : मयंक अग्रवाल और राहुल के अर्धशतक, दिल्ली के सामने इतना रखा टारगेट 

बेंगलोर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 49 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 और डीविलियर्स के 34 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी. इसके साथ ही कोलकाता को इस सीजन में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाए. तो चलिए आपको बताते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के हार के पांच कारण जिसकी वजह से केकेआर को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : KKR vs RCB : आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया

ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स की धुंआधार पारी

आरसीबी की खराब शुरुआत के बावजूद. मैच पर पकड़ धीली करना और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों पर समय पर ब्रेक नहीं लगा पाना.

शुभमन गिल आउट

खतरनाक लय में दिख रहे शुभमन गिल दो छक्के और दो चौके लगाकर दूसरे ओवर में ही विकेट गंवा बैठे. शुभमन गिल 21 रन बनाए. उन्हें जैमिसन की गेंद पर क्रिस्चियन ने लपका.

नीतीश राणा और त्रिपाठी का फेल 

पहाड़ जैसा स्कोर का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम पर रनों का दबाव देखने को मिल रहा है. नीतीश राणा 18 रन बनाकर आउट हो गए. चहल ने नीतीश राणा अपना शिकार बनाया. राहुल त्रिपाठी 20 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो गए. राहुल त्रिपाठी ने अपनी इस छोटी पारी में 5 चौके लगाए. वाशिंगटन सुंदर ने उनका विकेट चटकाया.


कप्तान मॉर्गन आउट

14वें ओवर में केकेआर को बड़ा झटका लगा. हर्षल पटेल ने कप्तान मॉर्गन को अपना शिकार बनाया. मॉर्गन ने 23 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 29 रनों की पारी खेली. दिनेश कार्तिक लौटे पवेलियन - पारी के 9वें ओवर में दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर चहल के शिकार बने.

एक ओवर में दो झटके

18वें ओवर में केकेआर को दो झटके लगे और इसी के साथ जीत की उम्मीद भी करीब-करीब खत्म हो गई. शाकिब 26 रन और पैट कमिंस 6 रन बनाकर जेमिसन के शिकार बने.