News Nation Logo

रॉकेट का मलबे गिरने से दहशत में आए क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद भारतीय खिलाड़ी अपने घर पहुंच गए हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ी भी अपने अपने देश रवाना हो गए हैं. लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने देश में आने पर प्रतिबंध लगा रखा है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 11:13:54 AM
Aussies told to do homework before signing for overseas T20 leagues

david warner (Photo Credit: ians)

माले (मालदीव) :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद भारतीय खिलाड़ी अपने घर पहुंच गए हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ी भी अपने अपने देश रवाना हो गए हैं. लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने देश में आने पर प्रतिबंध लगा रखा है, इसलिए आईपीएल 14 में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवाना हो गए हैं. वहां पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं. इस खबर ये है कि चीनी रॉकेट का मलबा हिंद महासागर में गिरा है, इसके बाद इतनी तेज आवाज हुई कि क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ भी बुरी तरह से डर गए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर माइक एथर्टन ने कही ये बात 

पता चला है कि चीनी रॉकेट के मलबा के हिंद महासागर में गिरने के कारण हुई आवाज से मालदीव में क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दहशत में आ गए. ऑस्ट्रेलिया करीब 37 सदस्य जिसमें क्रिकेटर, अधिकारी और कोच शामिल हैं वो मालदीव में क्वारंटीन में रह रहे हैं. इन लोगों में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस जैसे कई बड़े शामिल हैं. इस बीच डेविड वार्नर ने कहा कि हमने सुबह साढ़े पांच बजे के करीब आवाज सुनी. वहीं विशेषज्ञों ने कहा है कि जो आवाज हमने सुनी उसका रॉकेट से लेना-देना नहीं है.  ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित क्वारंटीन अविधि पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. चीन ने पिछले महीने यानी 29 अप्रैल को रॉकेट लांच किया था लेकिन समझा जाता है कि रॉकेट का कंट्रोल छूटने के कारण वो पृथ्वी के एटमोसफेयर में दाखिल हो गया था. चीन स्पेस इंजीनियरिंग अधिकारी ने कहा था कि मलबे का ज्यादातर हिस्सा वायुमंडल में जल जाएगा इसलिए इससे खास नुकसान नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं हुआ भुवनेश्वर कुमार का चयन, सामने आई वजह 

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कोरोना के कारण आईपीएल स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को मालदीव भेजा था क्योंकि भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए यहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था. माना जा रहा है कि अपनी क्वारंटीन की अवधि को पूरा करने के बाद 15 मई के बाद ये सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और बाकी स्टॉफ मैंबर अपने देश वापस लौट जाएंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ओर से लगाए गए इस प्रतिबंध की काफी आलोचना भी हो रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 11:04:08 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021

वीडियो