logo-image

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के इस घातक खिलाड़ी को IPL खेलने से नहीं रोकेंगे कप्तान पैट कमिंस

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए उभरते हुए चेहरे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ओपनिंग की दी और धमाकेदार पारी खेली थी.

Updated on: 18 Nov 2022, 09:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे के कप्तान पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग 2022 नहीं खेलेंगे.  कमिंग ने आईपीएल की जगह अपनी नेशनल टीम को प्राथमिकता दी है और अगले साल बिजी शेड्यूल की वजह से आईपीएल नहीं खेलना का फैसला किया है. उन्होंने अपने टीम के युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को भी ऑस्ट्रेलिया के टीम को ज्यादा प्राथमिकता देने के लिए कहा है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि वह कैमरून ग्रीन को वह आईपीएल खेलने से नहीं रोकेंगे. 

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए उभरते हुए चेहरे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ओपनिंग की दी और धमाकेदार पारी खेली थी. कैमरून ग्रीन के पास बड़े-बड़े शॉट खेलने की छमता है. वह सामने वाली टीम के गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. आईपीएल 2023 में कैमरून सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजीस टीमों की भी उनपर नजरे रहेंगी. इस बारे में कमिंस ने ASEAN Radio से कहा, 'हाँ, वह इस दौड़ (आईपीएल नीलामी में) में शामिल हो सकते हैं. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे, मुझे लगता है कि नीलामी में अभी थोड़ा समय है.'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: चहल क्यों नहीं बने प्लेइंग11 का हिस्सा? दिनेश कार्तिक का खुलासा

उन्होंने कहा, 'एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होकर देखे तो मुझे अच्छा लगेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सारी ऊर्जा बचाएं  लेकिन आप किसी को इस (आईपीएल) तरह के अवसर को नकारने के लिए कैसे कह सकते हैं?’

कुछ ही महीनों में आईपीएल का रोमांच फिर से देखने को मिलेगा. आईपीएल की सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन किए हुए अपने खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दिया है. बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी कोच्चि में 23 दिसंबर को होगी. इस बार पिछली बार की तरह आईपीएल का मेगा ऑक्शन नहीं होगा बल्कि एक मिनी ऑक्शन आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ICC T20 Ranking: अर्शदीप सिंह को हुआ जबरदस्त फायदा, शाहीन अफरीदी की लंबी छलांग