logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023 के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया के इस पद का ऐलान, इन्हें सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

WTC Final में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा संभालेंगे. जबकि उप कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि इस बात की चर्चा है कि  चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान बनाया जा सकता है. वहीं अजिंक्य रहाणे की लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी

Updated on: 17 May 2023, 09:49 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia, WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अगले महीने जून में आयोजित होना है. दोनों टीमों के बीच यह फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब टीम इंडिया के पास एक दशक बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाने का शानदार मौका है. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के मैनेजर के तौर पर अनिल पटेल को नियुक्त किया है.

बता दें कि अनिल पटेल इस वक्त गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं. इससे पहले भी वह टीम इंडिया के लिए कुछ सीरीज में मैनेजर के पद पर रह चुके हैं. इसमें पहले वह साल 2017, 2018 और 2019 के दौरान मैनेजर की भूमिका निभा चुके हैं. वहीं इस फाइनल मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: WTC Final : भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें, जानें कैसा है सभी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया

WTC Final में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा संभालेंगे. जबकि उप कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि इस बात की चर्चा है कि  चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान बनाया जा सकता है. वहीं अजिंक्य रहाणे की लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. ऐसे में इस मुकाबले में रोहित, रहाणे, पुजारा और विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी होगी.

WTC 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर).

रिजर्व खिलाड़ी – रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.