logo-image

कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्‍टेडियम में विदाई चाहते हैं आंद्रे रसेल, जानिए कितनी भावुक बात कही

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने कहा है कि जब वह आईपीएल में खेलते हैं तो उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

Updated on: 03 May 2020, 02:57 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण इस साल भले अभी आईपीएल शुरू न हुआ हो और इसके होने की उम्‍मीद भी अभी न हो, लेकिन आईपीएल में खेलने वाले देश के ही नहीं बल्‍कि विदेशी खिलाड़ी भी इसे खेलने को लेकर लगातार अपनी बात रख रहे हैं. विदेशी खिलाड़ियों को जितना प्रेम अपने देश के लिए खेलते वक्‍त होता है, उससे भी ज्‍यादा लगाव उन्‍हें आईपीएल के लिए खेलते हुए होता है. कई खिलाड़ी तो ऐसे हैं, जो अब अपने देश के लिए तो नहीं खेलते हैं, लेकिन आईपीएल अभी भी खेल रहे हैं. ऐसे ही कई बल्‍लेबाज वेस्‍टइंडीज के भी हैं, जो अब अपने देश के लिए नहीं खेलते, लेकिन आईपीएल में खेलने को लेकर वे अपना मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः TOP 5 Sports News : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, बाकी पांच खबरें भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने कहा है कि जब वह आईपीएल में खेलते हैं तो उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, मुझे एक बात कहना है. आईपीएल एक ऐसी लीग है, जहां क्रिकेट खेलते वक्त मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भी मेरे साथ वैसा ही अनुभव होता है. लेकिन जब आईपीएल की बात होती है और खासकर ईडन गार्डेंस के दर्शकों के सामने खेलने की तो तुलना किसी और से नहीं हो सकती.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बोले, गेंद सीम भी कर रही है और स्पिन भी ले रही है, लेकिन क्‍यों कही ये बात

आंद्रे रसेल ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर जाता हूं तो जिस तरह का स्वागत फैंस करते हैं, उससे मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ये पूरी तरह से उनका प्यार है और इससे मेरे ऊपर काफी दबाव भी आता है. लेकिन ये प्रेशर मेरे लिए अच्छा है. विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, जब कोलकाता को 12 या 13 रन प्रति ओवर चाहिए होते हैं और केवल पांच ही ओवर होते हैं, तो फिर इस तरह की परिस्थितियां मुझे काफी रास आती है. इसमें फैन्स भी मेरा पूरा समर्थन करते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि जैसे वे मुझसे कह रहे हों कि जाओ और अपना काम करके आओ.

यह भी पढ़ें ः उमर अकमल से धमकी मिलने पर टीम छोड़कर भागना पड़ा था, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में से एक आंद्रे रसेल ने कहा कि वह चाहते हैं कि ईडन गार्डंस में ही उन्हें भावुक विदाई मिले. आंद्रे रसेल ने कहा, जैसे अन्य खिलाड़ियों के साथ, इंग्लिश प्रीमियर लीग, बास्केटबॉल या एनबीए में होता है कि कई खिलाड़ी ऐलान कर देते हैं कि ये मेरा आखिरी मैच और फिर वो संन्यास लेते हैं. मुझे लगता है कि मैं भी कोलकाता के साथ उसी तरह का विदाई चाहूंगा. आपको बता दें कि आईपीएल में सबसे तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के आतिशबाज आंद्रे रसेल टॉप पर हैं. आंद्रे रसेल एक टॉप क्लास के बल्लेबाज होने के साथ-साथ जबरदस्त गेंदबाज भी हैं. आंद्रे रसेल ने 64 मैचों की 52 पारियों में 186.41 की स्ट्राइक रेट से 1400 रन बनाए हैं, जिनमें आठ अर्धशतक भी शामिल हैं. आंद्रे रसेल ने अपनी टीम को कई असंभव लक्ष्य तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है.

(इनपुट आईएएनएस)