logo-image

फाइनल के बाद संन्यास लेगा CSK का बड़ा बल्लेबाज, पहले ही कर दिया ऐलान

Ambati Rayudu IPL Retirement : आईपीएल 2023 का फाइनल मैच अंबाती रायडू के करियर का आखिरी आईपीएल मैच होने वाला है. इस बल्लेबाज ने बड़े मुकाबले से पहले अपने आईपीएल रिटारयरमेंट का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 28 May 2023, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Ambati Rayudu IPL Retirement : चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. मगर, इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज Ambati Rayudu ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. रायडू ने इस बात की जानकारी खुद अपने ट्विटर हैंडिल पर शेयर करके दी है. इसका मतलब है की रायडू अब अगले सीजन से पीली जर्सी में बतौर खिलाड़ी तो नजर नहीं ही आएंगे. 

अंबाती रायडू ने लिया संन्यास

IPL 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 5वीं IPL ट्रॉफी जीतने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतर रही है. मगर, इससे पहले ही टीम के स्टार खिलाड़ी Ambati Rayudu ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. रायडू को इस सीजन भरपूर मौके मिले, मगर उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले.

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रिटायरमेंट के बारे में लिखते हुए रायडू ने ट्वीट किया- चेन्नई और मुंबई, 2 बेहतरीन टीमें, 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी. उम्मीद है कि आज रात 6वाी ट्रॉफी भी जीतेंगे. यह काफी लंबा सफर रहा है. मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा. मुझे वास्तव में इस बड़े टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया. आप सभी का धन्यवाद. अब कोई यू - टर्न नहीं लूंगा.

रायडू का बल्ला रहा खामोश

अंबाती रायडू अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. मगर इस सीजन उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले. अंबाती ने इस सीजन 15 मैच खेले, जहां उन्होंने 132.38 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं. वहीं रायडू के कुल स्टैट्स की बात करें, तो उन्होंने आज तक 203 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 127.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 4329 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक व 22 अर्धशतक देखने को मिले हैं. रायडू आज रात फाइनल मैच खेलने के बाद अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह देंगे.