News Nation Logo
क्रुज ड्रग्स केस में पिछले 2 दिनों में मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को

IPL 2021: पहले चरण में फ्लॉप रहे इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें, अपनी टीम के लिए कर सकते हैं कमाल

एक नजर उन खिलाड़ियों पर जो पहले सीजन में फ्लॉप साबित हुए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Sep 2021, 03:11:44 PM
ipl cup

ipl (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

रविवार से आईपीएल के दूसरे सीजन का आगाज हो रहा है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ने को बेताब हैं. अब एक बार फिर क्रिकेट फैंस बल्ले और गेंद के भिडंत की उम्मीद कर रहें हैं. दूसरे चरण में पिच और मैसम बदल गया है, जहां बल्लेबाजी करना और भी आसान हो जाएगा, आइये एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो पहले सीजन में फ्लॉप साबित हुए हैं. 
1 शुभमन गिल
कोलकाता के युवा सलामीं बल्लेबाज शुभमन गिल इस सीजन के पहले चरण में अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाये थे. शुभमन अपनी टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक है. आपको बता दें कि गिल ने गाबा टेस्ट मैच में 91 रनों की शानदार पारी खेली थी, इसके बाद से ही इनके बल्ले कुछ खास रन नहीं निकले हैं. इस सीजन के पहले चरण में गिल ने सात मैचों में 117.85 के स्ट्राइक रेट महज 132 रन ही बनाए थे. गिल ने आईपीएल में अब तक 48 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1071 रन निकले हैं. उनके बल्ले से 7 अर्द्रशतक भी निकले हैं. 
2 ईशान किशन 
ईशान किशन का नाम आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार है. पिछले सीजन में उन्होने अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए 516 रन बनाए थे. किशन अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं. उनके स्ट्राइक  रेट की बात करें तो पिछले सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 154.76 का रहा था. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में उनका बल्ला खामोश ही दिखाई दिया है. सीजन के पहले चरण में उनके बल्ले से पांच मैचों में महज 73 रन ही निकले हैं. किशन का खराब फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है. 
3 युजवेंद्र चहल
चहल टी-20 के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. आईपीएल में चहल को अच्छा अनुभव है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में चहल अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब ही साबित हुए हैं. इस सीजन के अपने पहले मैच में चहल ने मुंबई के खिलाफ 41 रन लुटाये थे. चहल 7 मैचों में सिर्फ चार विकेट ही ले पायें हैं. इस दौरान चहल ने 8.26 की इकोनॉमी रेट से 190 रन खर्च कर दिए हैं. आईपीएल 2020 में चहल ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. वो पिछले सीजन के टॉप-5 विकेट लेने वाले गेंदबाजो में शामिल थे. ऐसे में यूएई की पिच से उनको काफी मदद मिलने की उम्मीद है. यूएई में चहल का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. देखना होगा कि चहल यूएई में क्या कमाल दिखाते हैं?
4 शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में जीत के नायकों में से एक थे. शार्दुल अपनी टीम चेन्नई के लिए काफी अहम खिलाड़ी माने जाते हैं. गेंदबाजी के साथ ही ठाकुर निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में शार्दुल अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पायें हैं. इस सीजन के पहले चरण में शार्दुल ने सात मैच खेलकर सिर्फ पांच विकेट ही लेने में कामयाब हुए थे. यूएई में पिच भी बदली है, मौसम भी बदला है और मिजाज भी बदला है. अब देखना है कि शार्दुल दूसरे चरण में कैसा प्रदर्शन करते हैं?
5 हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या तूफानी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. पांड्या आईपीएल में मुंबई के लिए बल्लेबाजी के आलावा गेंदबाजी भी करते हैं. पांड्या ने आईपीएल में मुंबई के लिए 87 मैच में 1401 रन बनाए हैं,  साथ ही 42 विकेट भी अपने नाम किए हैं. इस सीजन के पहले चरण में पांड्या के बल्ले से 7 मैचों में महज 52 रन ही निकले हैं. उम्मीद है कि यूएई में पांड्या अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

 

First Published : 18 Sep 2021, 02:07:55 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो