logo-image

Ahemdabad IPL Team Name: अहमदाबाद की टीम का ये होगा नाम 

आईपीएल 2022 की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद में लखनऊ का नाम तो सामने आ गया लेकिन अहमदाबाद का नहीं. हालांकि अहमदाबाद के एक नाम की काफी चर्चा है. 

Updated on: 29 Jan 2022, 01:50 PM

नई दिल्ली :

Ahemdabad IPL Team Name: आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम का  नाम तो सामने आ गया लेकिन अहमदाबाद की टीम का नाम क्या होगा, ये अभी भी सवाल बना हुआ है. हालांकि लखनऊ की टीम को लेकर चर्चा ज्यादा थी क्योंकि लखनऊ की टीम ने ट्वीटर पर एक आयोजन किया था, जिसमें लोग लखनऊ टीम का नाम अपनी तरफ से सजेस्ट कर सकते थे. इस आयोजन का नाम 'नाम बताओ, नाम कमाओ' था. अब लखनऊ की टीम का नाम लखनऊ सुपर जॉइंट्स घोषित कर दिया गया है. इसी का साथ गुपचुप यह कयास भी लगने लगे हैं कि क्या अहमदाबाद की टीम का नाम अहमदाबाद लॉयंस होगा. हालांकि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की ओर से ऐसी कोई सूचना नहीं है, ना ही किसी विशेषज्ञ ने ऐसा अनुमान लगाया है लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ आईपीएल प्रेमी जरूर यह कह रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: एमएस धोनी, केएल राहुल और कोहली नहीं, ये खिलाड़ी होंगे असली ट्रंप कार्ड 

इस अनुमान के  पीछे सिर्फ एक लॉजिक है, जो काफी दिलचस्प है. दरअसल, कुछ साल पहले साल 2016 में आईपीएल में दो नई टीम शामिल की गई थीं. इसमें एक टीम पुणे की थी और दूसरी गुजरात की. पुणे की टीम का नाम पुणे सुपर जॉइंट्स था और गुजरात की टीम का नाम गुजरात लॉयंस था. यह टीमें दो साल आईपीएल खेलीं. पुणे की टीम आरपीएसजी ग्रुप ने खरीदी थी और उसी ग्रुप ने इस बार लखनऊ की टीम खरीदी है और नाम भी वैसा ही रखा है. सिर्फ शहर का नाम बदल गया है. अब टीम लखनऊ सुपर जॉइंट्स है. वहीं, गुजरात के ही शहर अहमदाबाद की टीम फिर से है लेकिन  टीम का मालिक बदल गए हैं. ऐसे में कुछ लोग कयास लगा रहे हैं कि कहीं इस टीम का नाम भी अहमदाबाद लॉयंस तो नहीं हो जाएगा. फिलहाल टीमों को नाम का इंतजार है.