News Nation Logo

IPL 2021: CA की पढ़ाई छोड़ इस खिलाड़ी ने RCB को किया पस्त, सीख रहा कोहली से बल्लेबाजी के टिप्स

केकेआर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया. जिसमें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और वेंकटेश अय्यर बातचीत करते नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Sep 2021, 05:34:27 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन के दूसरे फेज के दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने अपनी शानदार पारी से सबको चौंका दिया. अय्यर ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 41 रनों की पारी खेली. अय्यर के 41 रनों के ही बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. अय्यर ने मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की उसको देखकर लग ही नहीं रहा था कि ये उनका डेब्यू मैच है. विराट कोहली की टीम बैंगलोर को अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी से मात दी. इसके बाद अय्यर विराट कोहली से ही बल्लेबाजी के टिप्स सीखने चले गये. 
आपको बता दें कि केकेआर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। जिसमें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और वेंकटेश अय्यर बातचीत करते नजर आ रहे हैं. इंस्टाग्राम पर इस विडियो को शेयर करते हुए लिखा गया कि, 'ड्रीम डेब्यू + बेस्ट से सीखना, वेंकटेश अय्यर के लिए यह रात यादगार रही।' 
इस विडियो में देखा जा सकता है कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली वेंकटेश अय्यर को बता रहें हैं कि शॉट खेलने के लिए बेस्ट पोजिशन क्या होती है? इसके साथ ही आप देख सकते हैं कि विडियो में विराट कोहली अय्यर को सीखा रहें हैं कि फ्रंट फुट पर खेलने से उनके पास हमेशा ऑप्शन्स रहते हैं.
26 साल के युवा बल्लेबाज वेंकटेश एमपी के लिए खेलते हैं. अय्यर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज होने के साथ ही अच्छी मीडियम पेस गेंदबाजी भी कर लेते हैं. आपको बता दें अय्यर ने क्रिकेट में एंट्री अपनी मां के कहने पर ली. अय्यर का मन पढ़ाई-लिखाई में भी खूब लगाता था. लेकिन मां के कहने का ही असर है कि वो इतनी छोटी उम्र में आईपीएल तक पहुंच गये. जब मां ने उनको सलाह दिया था, तो उस वक्त उनकी उम्र 19 साल थी. सिर्फ सात साल में ही अय्यर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों बीच खेल रहे हैं. अय्यर क्रिकेट में आने से पहले कॉमर्स के स्टूडेंट थे. इसके साथ ही वो बीकॉम डिग्री धारक भी हैं. 
बात करें आरसीबी के कप्तान कोहली की तो ये उनका 200वां आईपीएल मैच था,  आरसीबी के हार जाने से मैच यादगार नहीं बन पाया. विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की पूरी टीम 92 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. 
कोहली इस मैच में पांच रन बनाकर आउट हो गये. जबकि एबी डिविलियर्स तो बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गये. कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने एक विकेट के नुकसान पर 10 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

First Published : 21 Sep 2021, 05:29:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.