logo-image

IPL 2022: एबी डिविलियर्स ने दिया RCB और विराट कोहली को बहुत बड़ा झटका

आरसीबी टीम के सबसे भरोसेमंद और तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. डिविलियर्स के संन्यास के फैसले ने सबको हैरत में डाल दिया है.

Updated on: 19 Nov 2021, 04:29 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है. आरसीबी टीम के सबसे भरोसेमंद और तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. माना जा रहा था कि आईपीएल 2022 के ऑक्शन में आरसीबी डिविलियर्स को रिटेन करती. लेकिन अब डिविलियर्स के संन्यास के फैसले ने सबको हैरत में डाल दिया है. एक तरफ विराट कोहली ने पहले ही कह दिया है कि वो अब आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. कोहली अब सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर आरसीबी की टीम से खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या आज खत्म हो जाएगी विराट कोहली की बादशाहत? 

 विराट कोहली के कप्तानी न करने के फैसले के बाद डिविलियर्स के एकाएक संन्यास लेने से आरसीबी की टीम काफी कमजोर हो गई है. क्योंकि मध्यक्रम में डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करते थे, तो एक छोर को संभालने के साथ ही कितनी भी विपरीत परिस्थिति हो दूसरे बल्लेबाज पर दबाव नहीं आने देते थे. अब डिविलियर्स की कमी को पूरा करना आरसीबी के लिए एक बड़ी चुनौती है. 

आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन की बात करें तो अब डिविलियर्स की जगह आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन कर सकती है. क्योंकि आईपीएल ऑक्शन से पहले सभी टीमों के अपने 4 खिलाड़ी छोड़कर बाकी खिलाड़ियों को ऑक्शन के लिए रिलीज करना है. ऐसे में आइये जानते हैं कि किन चार खिलाड़ियों को आरसीबी रिटेन कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: साक्षी को साक्षात पाने के लिए कैप्टन कूल ने किए लाखों जतन

एबी डिविलियर्स के संन्यास के फैसले के बाद अब आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन कर सकती है. क्योंकि जब तक डिविलियर्स ने संन्यास का फैसला नहीं लिया था. रिटेन वाली लिस्ट में आरसीबी के लिए मैक्सवेल फिट नहीं बैठ पा रहे थे. आपको बता दें कि आरसीबी की टीम विराट कोहली,देवदत्त पडिक्कल और युजवेंद्र को पूरी संभावना है कि रिटेन करेगी. वही चौथे खिलाड़ी के तौर पर डिविलियर्स का नाम शामिल था. अब डिविलियर्स के संन्यास लेने के बाद संभावना है कि चौथे खिलाड़ी के तौर पर मैक्सवेल को आरसीबी रिटेन करेगी.