News Nation Logo
Banner

एबी डिविलियर्स की मैच जिताऊ पारी और विराट ने श्रेय दिया गुरकीरत मान को, जानें क्‍यों 

एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर शानदार पारी खेल शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से जीत दिला दी.

IANS | Updated on: 17 Oct 2020, 09:59:45 PM
Virat Kohli ians

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर शानदार पारी खेल शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से जीत दिला दी. टीम की इस जीत और डिविलियर्स के एक और अचंभित करने वाले प्रदर्शन से कप्तान विराट कोहली काफी खुश हैं. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि एबी डिविलियर्स इस तरह की स्थितियों के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 

यह भी पढ़ें : RCBvsRR : मैन ऑफ द मैच बनने के बाद एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात, मालिकों को....

विराट कोहली ने कहा कि आप जब लक्ष्य का पीछा करते हो तो हमेशा दबाव में रहते हो क्योंकि आपको नहीं पता कि एबी डिविलियर्स कितनी गेंदे खेंलेंगे. इसका श्रेय गुरकीरत मान को भी जाता है जो एबी डिविलियर्स के साथ टिके रहे. उन्होंने कहा कि एबी डिविलियर्स को फर्क नहीं पड़ता की सामने गेंदबाज कौन है. वह हमेशा वही करते हैं जो वो करना जानते हैं. एबी डिविलियर्स उस तरह के बल्लेबाज हैं जो स्थिति के देखते हैं और उसके हिसाब से खेल को बदलते हैं. मेरी नजरों में वो आईपीएल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. अगर वह चलते हैं तो विपक्षी टीम जानती है कि उनकी संभावना कम है. इस मैच में एबी डिविलियर्स ने 22 गेंदों पर छह छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 55 रन बनाए. वह 25 या उससे कम गेंदों पर आईपीएल में अब तक 12 अर्धशतक लगा चुके हैं. डेविड वार्नर भी यह कारनामा 12 बार कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : CSKvsDC IPL 2020 :CSK ने बनाए 179 रन, पहली पारी का पूरा हाल 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल एबी डिविलयर्स ने स्‍टीव स्‍मिथ के मुंह से जीत छीन ली. यह मैच एक वक्‍त में राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी तरह से पकड़ में नजर आ रहा था, लेकिन एबी डिविलियर्स ने जैसी बल्‍लेबाजी की, वो काबिले तारीफ थी. इस जीत के साथ ही विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम प्‍लेआफ के लिए और भी आगे बढ़ चुकी है, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब संकट में फंस गई है. इस मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वह टीम के मालिकों को बताना चाहते थे कि वह यहां किसी कारण से हैं. एबी डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एक और शानदार जीत दिलाई. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : RCB से हार मिलने के बाद ये क्‍या बोले, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ

मैच के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं. मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन ज्यादा दे दिए थे. मैंने और विराट कोहली ने बात की थी कि हमें कुछ साझेदारियों की जरूरत है. मैं घबराया हुआ था. मैं अन्य खिलाड़ियों की तरह ही दबाव में था. मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता था और टीम के मालिकों को बताना चाहता था कि मैं यहां अच्छी वजह से हूं. साथ ही दोस्तों, परिवार को, खुद को भी. उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मैंने अपनी जिम्मेदारी उस तरह से नहीं निभाई थी, जिस तरह से निभानी चाहिए थी. लेकिन इस बार मैंने किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs DC : एमएस धोनी की पहले बल्‍लेबाजी, जानिए प्‍लेइंग XI

आपको बता दें कि आईपीएल का पहला ही खिताब अपने नाम करने वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस बार के आईपीएल में संकट में फंस गई है. टीम जीत के करीब पहुंचकर भी आज के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हार गई. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए प्‍लेआफ की रेस और भी मुश्‍किल हो गई है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब तक नौ मैच खेल चुकी है और उसमें से केवल तीन ही मैच जीत पाई है. टीम के अभी भी मात्र छह ही प्‍वाइंट्स हैं. ऐसे में अब टीम को आगे बढ़ने के लिए अब अपना हर मैच जीतना होगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ भी समझ नहीं पा रहे हैं जीता हुआ मैच एक बार फिर उनकी टीम कैसे हार गई. 

First Published : 17 Oct 2020, 09:59:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो