logo-image

IPL 2021: Punjab kings में आना है एक खिलाड़ी, कौन होगा ऐसे तय करेगा मैनेजमेंट

आईपीएल (IPL) के लिेए पंजाब किंग्स (punjab kings)की टीम में नये खिलाड़ी की खोज तेजी से चल रही है. यह खिलाड़ी इंग्लैंड (England) से हो सकता है.

Updated on: 25 Aug 2021, 11:47 AM

highlights

  • पंजाब के दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल के बचे मैच
  • नाथन एलिस के रूप में एक नया खिलाड़ी हो चुका है शामिल
  • अब एक और खिलाड़ी की खोज के लिए विशेष जद्दोजहद

नई दिल्ली :

आईपीएल (ipl) में पंजाब किंग्स (punjab kings) उन टीमों में से है जिसकी टीम अभी फाइनल नहीं हुई है. कई टीमें पूरी तरह आईपीएल के लिए अपनी ब्रिगेड तैयार कर चुकी हैं लेकिन पंजाब किंग्स की टीम अभी भी कोई बहुत खतरनाक खिलाड़ी ढूंढ रही है. इस खिलाड़ी को ढूंढने के लिए टीम मैनेजमेंट ने भी खास तरीका निकाला है. ये खिलाड़ी किस तरह से ढूंढा जा रहा है ये हम आपको बताएंगे लेकिन पहले ये बता दें कि टीम में हाल ही में क्या बदलाव हुए हैं और टीम की क्या स्थिति है. दरअसल, पंजाब किंग्स की टीम का नाम पिछले आईपीएल खिताबों तक  किंग्स इलेवन पंजाब (kings 11 punjab) था. वर्ष 2008 से शुरू हूए आईपीएल से अभी तक पंजाब एक बार भी खिलाब नहीं जीत सकी, यहां तक की कभी फाइनल भी नहीं खेला. इसे देखते हुए टीम प्रबंधन ने कुछ बदलाव किए. सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि टीम का नाम भी बदल दिया. अब इस टीम का नाम पंजाब किंग्स (punjab kings)कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः टॉयलेट में खोला कैफे, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने

इस वर्ष अप्रैल में भारत में आईपीएल का 14वां संस्करण शुरू हुआ. इसमें पंजाब की कप्तानी केएल राहुल (kl Rahul) के हाथों में है जबकि टीम के कोच पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले (anil kumble) हैं. अप्रैल में शुरू हुआ ये आयोजन कोरोना महामारी और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण बीच में ही रोक दिया गया. उस समय तक पंजाब की टीम ने आईपीएल में आठ मैच खेले थे, जिसमें से तीन में जीत दर्ज की थी और पांच में उसे  हार नसीब हुई थी. पॉइंट टेबल के हिसाब से देखें तो आठ टीमों की लिस्ट में पंजाब छठवें नंबर पर है.  अब आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से दुबई में खेले जाएंगे. इस दौरान तमाम खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. कुछ खिलाड़ी फिटनेस तो कुछ व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल के बचे मैचों में खेलने से मना कर चुके हैं. पंजाब के भी दो खिलाड़ी  जॉय रिचर्डसन और राइले मेरेडिथ सीरीज से हट चुके हैं. ऐसे में पंजाब ने और ज्यादा खतरनाक खिलाड़ियों की खोज शुरू की. पहले उन्होंने आस्ट्रेलिया के उभरते गेंदबाज नाथन एलिस को टीम में शामिल किया. इन्होंने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में हैट्रिक ली थी. इसके बाद अब टीम दूसरे खिलाड़ी की तलाश कर रही है. 

इस बारे में पंजाब टीम के सीईओ सतीश मेनन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इन दिनों इंग्लैंड में वैटेलिटी ब्लास्ट टी-20 सीरीज चल रही है. इसमें इंग्लैंड के अलावा वहां के कई क्लब हिस्सा ले रहे हैं. हमारे हेड कोच अनिल कुंबले उस पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. इस सीरीज के क्वार्टर फाइनल मुकाबले हो जाने के बाद हम अपना अगला खिलाड़ी फाइनल करेंगे. इसी सीरीज के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 24-27 अगस्त के बीच चलेंगे. इसमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पूरी नजर रखी जा रही है. उम्मीद है हमारा अगला खिलाड़ी इंग्लैंड से होगा.