News Nation Logo
Banner

IPL 12 में यूपी की कोई टीम नहीं फिर भी यहां के ये खिलाड़ी मचा रहे हैं धमाल

इंडियन टी-20 लीग का 12वां सीजन प्लेऑफ की तरफ अग्रसर हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Apr 2019, 10:45:48 AM
खिलाड़ी सुरेश रैना (फाइल फोटो)

खिलाड़ी सुरेश रैना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंडियन टी-20 लीग का 12वां सीजन प्लेऑफ की तरफ अग्रसर हो रहा है. सभी टीमों ने ग्रुप के अपने अधिकतर मुकाबले खेल लिए हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए होड़ लगा रही हैं. वैसे तो टी-20 लीग में 8 अलग-अलग फ्रैंचाइजी हैं, लेकिन उनमें यूपी से जुड़ी कोई फ्रैंचाइजी नहीं है. हालांकि, सभी टीमों में उत्तर प्रदेश के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी-अपनी टीम का अहम हिस्सा हैं. आईपीएल (IPL) में यूपी के सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, पीयूष चावला और मोहम्मद शमी जमकर धमाक मचा रहे हैं.

सुरेश रैना

चेन्नई की टीम ने एक बार फिर से प्लेऑफ में जगह बना ली है. धोनी की कप्तानी वाली टीम के खास और पुराने सदस्य सुरेश रैना ने भी बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं. कश्मीर से तालुक रखने वाले सुरेश रैना का जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुआ था. रैना ने टी-20 लीग में अब तक खेले गए 11 मैचों में 24.50 की औसत और 121.89 स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं. इस दौरान इन्होंने एक अर्धशतक भी बनाया है. रैना ने इसी साल टी-20 लीग में अपने 5000 रन भी पूरे किए हैं.

भुवनेश्वर कुमार

हैदराबाद की तरफ से खेल रहे भुवनेश्वर कुमार टीम के मुख्य गेंदबाज हैं. वो इस बार टीम के लिए कुछ मैचों में कप्तानी भी कर चुके हैं. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल भुवनेश्वर इस बार ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं और अब तक खेले गए 10 मैचों में 7.94 की इकॉनमी के साथ 8 विकेट निकाले हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्में भुवनेश्वर ने लीग में खेले गए 112 मैचों में 128 विकेट अपने नाम किया है.

कुलदीप यादव

कोलकाता की तरफ से खेल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप के लिए इस बार का सीजन उनकी छवि के अनुरूप नहीं रहा है. कुलदीप ने अब तक खेले गए 9 मैचों में 8.66 की इकॉनमी के साथ मात्र 4 विकेट झटके हैं. कुलदीप ने लीग के इतिहास में अब तक खेले गए 40 मुकाबलों में 39 विकेट अपने नाम किए हैं. उत्तर प्रदेश के कानपूर में जन्मे कुलदीप को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। उनसे देश को बहुत उम्मीदें हैं और हर कोई उनसे एक दमदार प्रदर्शन की आस लगाए हुए है।

पीयूष चावला

कोलकाता की तरफ से खेल रहे फिरकी गेंदबाज पीयूष चावला टीम के काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं. इस बार के सीजन में पीयूष ने अब तक खेले गए 11 मैचों में कोलकाता की तरफ से सबसे अधिक 9 विकेट लिए हैं. अलीगढ़ में जन्मे पीयूष चावला टीम इंडिया के लिए कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इतना ही नहीं वो वर्ल्ड कप की टीम का भी हिस्सा थे. पीयूष ने इंडियन टी-20 लीग में अब तक खेल गए 155 मैचों में 7.74 की इकॉनमी के साथ 149 विकेट निकाले हैं.

मोहम्मद शमी

मौजूदा समय में पंजाब की तरफ से खेल रहे शमी ने इस सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है. अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करते हुए शमी ने अब तक खेले गए 11 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं. यूपी के अमरोहा में जन्मे शमी को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. शमी ने टी-20 लीग के इतिहास में अब तक खेले गए 54 मैच में 35 विकेट लिए हैं. इस वक्त शमी अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और वर्ल्ड कप में सभी को उनसे उम्मीदें हैं.

First Published : 27 Apr 2019, 10:44:41 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो