logo-image

World Cup: पाकिस्तान-अफगानिस्तान के मैच में भिड़े फैन्स, लगे 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' के नारे

लीड्स के मैदान पर मैच देखने पहुंचे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के समर्थकों के बीच झड़प की एक वीडियो सामने आई है. इस वीडियो में दोनों देशों के फैन्स एक-दूसरे से मार-पीट करते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 30 Jun 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 36वें मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) की क्रिकेट टीम शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ भिड़ रही है. आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जहां मैदान पर दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है वहीं मैदान के बाहर समर्थकों को लेकर बुरी खबर आई है. लीड्स के मैदान पर मैच देखने पहुंचे अफगानिस्तान (Afghanistan) और पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थकों के बीच झड़प की एक वीडियो सामने आई है. इस वीडियो में दोनों देशों के फैन्स एक-दूसरे से मार-पीट करते नजर आ रहे हैं.

हालांकि लड़ाई किस बात को लेकर हुई इस बात का पता नहीं चल पाया है पर वीडियो और मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यह लड़ाई उस वक्त शुरू हुई जब एक अज्ञात हवाई जहाज लीड्स के मैदान के ऊपर से 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' का बैनर लेकर उड़ा.

पाकिस्तान (Pakistan) फैन्स ने इस पर नाराजगी जताते हुए वहां मौजूद अफगानी फैन्स पर हमला बोल दिया और दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई.

और पढ़ें: 'विराट रिकॉर्डों' के बादशाह विराट कोहली, नाम-दाम-शोहरत में नंबर वन

लीडस हवाई ट्रैफिक नियंत्रण कक्ष ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह एक अनाधिकारिक प्लेन था जिस पर राजनीतिक संदेश लिखा हुआ था. हम इस मामले की जांच कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तानी पत्रकारों ने ट्वीट कर बताया है कि दर्शकों में मौजूद अफगानिस्‍तानी प्रशंसक काफी गालियां दे रहे हैं और बुरा बर्ताव कर रहे हैं. एक पाकिस्‍तानी पत्रकार को पीटे जाने की भी खबर है.

पाकिस्‍तानी पत्रकार जखरुफ खान ने ट्वीट कर बताया कि अफगान प्रशंसक स्‍टेडियम के अंदर और बाहर मौजूद पाकिस्‍तानी फैंस को गालियां दे रहे हैं और उन पर हमले कर रहे हैं. उन्‍होंने डॉन टीवी के खेल पत्रकार मखदूम अबू बकर बिलाल को भी मारा.

और पढ़ें: World Cup: पीटरसन ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ कौन सा खिलाड़ी भारत को दिलाएगा जीत

गौरतलब है कि सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को इस मैच में सिर्फ जीत ही चाहिए, पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड को मात दी थी. वहीं, अफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए इस टूर्नामेंट में कुछ बचा नहीं है. अभी तक अफगानिस्तान (Afghanistan) ने सात मैच खेले हैं और सभी में हार ही उसे नसीब हुई है. 

वह हालांकि अभी भी किसी भी टीम के लिए खतरा है. साथ ही उसमें दम है कि वह पाकिस्तान (Pakistan) के रास्ते में रोड़ा बन जाए, जो वह बेशक करना चाहेगी.