logo-image

World Cup: अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने को लेकर कार्लोस ब्रेथवेट पर लगा जुर्माना

कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) पर भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) मैच में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा.

Updated on: 29 Jun 2019, 06:14 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) पर भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) मैच में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा. इसके साथ कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गया है.

आईसीसी (ICC) ने बयान में कहा, ‘कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी (ICC) की आचार संहिता की धारा 2.8 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ‘अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने’ से संबंधित है.’

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान-अफगानिस्तान के मैच में भिड़े फैन्स, लगे 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' के नारे

कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया है जो सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के आने के बाद उनका दूसरा अपराध है. कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) के अब दो डिमैरिट अंक हैं. कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) से जुड़ी यह घटना मैच के 42वें ओवर में घटी जब उन्होंने गेंदबाजी के दौरान वाइड दिए जाने का अंपायर के फैसले का विरोध किया था.

और पढ़ें: World Cup: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की धोनी के 4 नम्बर पर बल्लेबाजी की वकालत

कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) ने गलती मानकर इस जुर्माने को स्वीकार लिया है जो मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी (ICC) एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्राड द्वारा लगाया गया था. इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ीं.