News Nation Logo

World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आई यह बुरी खबर

आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 08 Jul 2019, 06:18:37 AM
सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आई यह बुरी खबर

सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आई यह बुरी खबर

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 में लीग चरण के पूरे 45 मैच होने के बाद अब आधिकारिक रूप से यह तय हो गया है कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी. शनिवार को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच हुए मैच से पहले ही यह लगभग तय था कि ऑस्ट्रेलिया (Australia), भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें शीर्ष चार में होंगी और अब यही चारों टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेगी. आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा.

सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में खेलना तय नहीं है. दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी.

और पढ़ें: World Cup: विकेटों का शतक लगाने के बाद जानें क्या बोले जसप्रीत बुमराह

इन दोनों खिलाड़ियों के कवर के रूप में मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को टीम से जोड़ लिया गया है. 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' की रिपोर्ट के अनुसार, उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का रविवार को स्कैन होगा और फिर टीम प्रबंधन उनकी स्थिति पर निर्णय लेगा. 

बल्लेबाजी के दौरान उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) रिटायर हर्ट हो गए थे लेकिन फिर बाद में बल्लेबाजी करने आए और 18 रन के निजी स्कोर पर कगीसो रबाडा का शिकार हुए. मौजूदा चैम्पियन ने यह मैच 10 रनों से गंवाया. सेमीफाइनल में उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा.

और पढ़ें:  CWC 2019: पहली बार सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी भारत और न्यूजीलैंड की टीमें

उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) को मांसपेशियों में खिंचाव आया था और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. दूसरी ओर, मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) मैच के दौरान पीठ की चोट से परेशान दिखे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई टीम नौ मैचों के बाद 14 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर रही.

(IANS इनपुटस के साथ)

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Jul 2019, 06:12:20 PM