logo-image

World Cup: अफगानिस्तान-पाकिस्तान के फैन्स की लड़ाई के बाद ICC सीईओ का बड़ा बयान

दोनों देशों के प्रशंसक स्टेडियम के बाहर आपस में भिड़ गए जिसके बाद यॉर्कशर पुलिस ने हस्तक्षेप कर दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:11 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन (Dave Richardson) ने कहा कि वैश्विक संस्था अधिकारियों से मिलकर यह सुनिश्चित कर रही है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच विश्व कप मैच के दौरान लीड्स में प्रशंसकों के बीच आपस में हुई भिड़ंत जैसी कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिले. दोनों देशों के प्रशंसक स्टेडियम के बाहर आपस में भिड़ गए जिसके बाद यॉर्कशर पुलिस ने हस्तक्षेप कर दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया.

झगड़े की शुरुआत मैदान के ऊपर दो विमानों के उड़ने और उनके द्वारा बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर लहराने के बाद हुई. इनमें एक संदेश में लिखा था, ‘पाकिस्तान (Pakistan) में लोगों को गायब होने से बचाने में मदद करें’ जबकि दूसरे पर लिखा था, ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय’.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान-अफगानिस्तान के मैच में भिड़े फैन्स, लगे 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' के नारे 

डेविड रिचर्डसन (Dave Richardson) ने कहा कि आईसीसी (ICC) सुरक्षा कड़ी करने की प्रक्रिया में है और सुनिश्चित कर रही है कि मैदान पर इस तरह के राजनीतिक संदेश नहीं लहराए जाएं.

डेविड रिचर्डसन (Dave Richardson) ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘हम सुरक्षा बढ़ाने के लिए विभिन्न सुरक्षा दलों के साथ काम कर रहे हैं. निश्चित रूप से मैदान पर मौजूद हर व्यक्ति पर नियंत्रण रखना काफी मुश्किल है. लेकिन हमारा सुरक्षा दल राजनीतिक स्लोगन या बैनर लहराने की कोशिश करने वाले व्यक्ति पर निगाह लगाए रखेगा.’

और पढ़ें: World Cup: अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने को लेकर कार्लोस ब्रेथवेट पर लगा जुर्माना 

इस बीच आईसीसी (ICC) ने क्यूरेटरों से अच्छी पिच बनाने को कहा है जो न तो बल्लेबाजों और न ही गेंदबाजों के मुफीद हों बल्कि दोनों को ही समान फायदा पहुंचाए.