logo-image

World Cup 2023 : लगातार 7वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान-इंग्लैंड की हालत सबसे खराब

World Cup 2023 :भारतीय टीम ने अपने विजयरथ को आगे बढ़ाया और लगातार 7 मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Updated on: 02 Nov 2023, 09:03 PM

नई दिल्ली:

Team India Qualify In Semifinals : वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 7वीं जीत अपने नाम की है. भारत ने श्रीलंका को 302 रनों के बड़े अंतर से हराकर इतिहास रच दिया. इस बड़ी जीत का रोहित एंड कंपनी को फायदा हुआ और 14 अंकों के साथ घरेलू टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस टूर्नामेंट में भारत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

सेमीफाइनल में पहुंची Team India

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया विजयरथ पर सवार है. जी हां, अब तक खेले गए सभी 7 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है. वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 14 अंकों के साथ वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत का नेट रन रेट (+2.102) भी शानदार है. भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

हालांकि, दूसरे नंबर पर मौजूद साउथ अफ्रीका के पास भी 12 अंक हैं और अगली जीत के साथ ही ये टीम भी अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर लेगी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे व चौथे स्थान पर मौजूद है. 

बताते चलें, श्रीलंका के साथ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 358 रनों का टारगेट सेट किया था. लेकिन, पूरी टीम सिर्फ 55 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई और भारत ने 302 रन से एक बड़ी जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ें : एक साथ स्पॉट हुए शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर, कैमरा देखकर की ऐसी हरकत, VIDEO हुआ वायरल

4 टीमें हो गई हैं सेमीफाइनल की रेस से बाहर

जहां एक तरफ टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. वहीं, बांग्लादेश की टीम ऑफिशियली सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. हालांकि, इसके अलावा पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका के लिए भी अंतिम-4 में पहुंचना नामुमकिन हो चुका है. अब कोई करिश्मा ही इन टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.

टूर्नामेंट के शुरू होने पर इंग्लैंड और पाकिस्तान को मजबूत पक्ष माना जा रहा था, लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, इन दोनों ही टीमों के शर्मनाक प्रदर्शन ने सभी को हैरान कर दिया.