logo-image

World Cup 2023: फिर से ये गलती हुई तो टूट जाएगा विश्व कप का सपना

World Cup 2023: टीम इंडिया के पास शानदार मौका है कि वो साल 2011 के बाद से एक बार फिर से विश्व कप 2023 जीत सके.

Updated on: 21 Jun 2023, 02:36 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारत ने एक नहीं बल्कि कई गलतियां की. जिसका नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 200 रन के ऊपर से हरा दिया. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार फाइनल से बाहर हो गई. उम्मीद हम सभी कर रहे थे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 10 साल का इंतजार पूरा होगा. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. भारतीय टीम के पास एक और सुनहरा मौका है विश्व कप (World Cup 2023) जीतने का. हालांकि कुछ गलतियां भारतीय टीम ने जो टेस्ट चैंपियनशिप में की थी अगर वही दोहराईं तो फिर समस्या हो सकती है.

ये भी पढ़ें : विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट

तेज गेंदबाजी लग रही है कमजोर

भारतीय टीम को सबसे पहले अपने तेज गेंदबाजों का काम करना होगा. हालांकि भारत में विश्वकप होना है तो ऐसे में स्पिनर का रोल ज्यादा होगा. लेकिन मुंबई, बेंगलुरु जैसे मैदानों पर तेज गेंदबाजी आक्रमण ही आपको जिता सकती है. इसलिए 4 महीने में टीम को अपने साथ कम से कम दो से तीन अच्छे गेंदबाजों का पूल बनाना होगा.

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला

ओपनिंग जोड़ी पर करना होगा काम

तेज गेंदबाजी के बाद बात आती है सलामी जोड़ी की. टीम इंडिया बड़े मैचों में इस लिए हार जाती है क्योंकि शुरुआत अच्छी नहीं मिलती. ऐसे में चाहे गिल हों या फिर रोहित शर्मा, या फिर कोई और खिलाड़ी, कोशिश यही करनी है शुरूआत टीम को अच्छी दिलाई जाए. जिससे मिडिल ऑर्डर में आने वाले बल्लेबाजों पर ज्यादा प्रेशर ना पड़े. अगर टीम ने ये कर दिया तो यकीन मानिए कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा तीसरे ऐसे कप्तान होंगे जो 50 ओवर की वर्ल्ड (World Cup 50 Overs) कप उठाएंगे.