logo-image
लोकसभा चुनाव

1983, 2011 और क्या अब 2023! रोहित शर्मा के ऊपर है बड़ी जिम्मेदारी

World Cup 2023:रोहित के सामने चुनौतियां बड़ी हैं. कपिल देव, धोनी की तरह देशवासियों को खुश करना जरूरी है.

Updated on: 25 Jun 2023, 11:48 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: साल 1983 की बात है. दिन था 25 जून. टीम ने जब पहली बार विश्व कप अपने नाम किया था. जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज में विश्व कप खेलने गई थी, तब किसी ने नहीं सोचा था कि जब वापस आएगी तो माहौल ऐसा मिलेगा कि हर कोई उन खिलाड़ियों को भगवान की तरह पूज रहा होगा. कपिल देव की टीम ने वह कमाल करके दिखा दिया जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था. उसके बाद से भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों की दीवानगी बढ़ती ही गई. बच्चा-बच्चा घर के एक कमरे में क्रिकेट खेलने लग गया. इसके बाद हालांकि इंतजार लंबा रहा. अगर हमें कहे लंबा नहीं बहुत लंबा रहा तो कोई गलत बात नहीं होगी. भारत ने अगला विश्व कप साल 2011 में जीता, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में.

टीम में खिलाड़ी 2011 वाले भी हैं और युवा भी

धोनी ने 29 साल के उस सपने को पूरा किया, जो हर भारतीय फैंस देख रहे थे. पहली बार उस देश ने विश्व कप अपने नाम किया जो उसके घर पर हो रहा था. यानी अभी तक मेजबान देश ने विश्व कप नहीं जीता था. भारत ने वह भी करके दिखाया. अब बात साल 2023 की. कप्तान रोहित शर्मा हैं. टीम में खिलाड़ी 2011 वाले भी हैं और युवा भी हैं.

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास

क्या रोहित शर्मा कपिल देव और धोनी बन पाएंगे?

तो एक बार फिर से यही मांग उठने लगी है कि विश्व कप भारत में हो रहा है तो क्या रोहित शर्मा कपिल देव और धोनी बन पाएंगे? 10 साल हो गए हैं, क्या वह 10 साल का इंतजार पूरा कर पाएंगे? टीम इंडिया की अगर प्लेइंग इलेवन को देखें तो ये मुमकिन होता हुआ नजर आता है. टीम के पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, खुद कप्तान रोहित शर्मा जैसे बड़े बल्लेबाज मौजूद हैं. वहीं मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार गेंदबाज हैं. उम्मीद करते हैं कि 1983, 2011 के बाद 2023 में हम सभी भारतीय फैंस को एक बार से झुमने का मौका मिले.