logo-image

World Cup 2023 Points Table : जीतकर भी अंक तालिका में टीम इंडिया की हालत खराब, पाकिस्तान से भी नीचे भारत

World Cup 2023 Points Table : वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है. तो आइए आपको बताते हैं की ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अंक तालिका में भारत कौन से नंबर पर है?

Updated on: 08 Oct 2023, 10:58 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Points Table : वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है और रोजाना एक से एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 2 अंक हासिल कर लिए हैं. मगर, आपको ये जानकर अच्छा नहीं लगेगा की ये 2 अंक हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया को अंक तालिका में कुछ खास फायदा नहीं हो सका है. तो आइए बताते हैं कौन सी टीम प्वॉइंट्स टेबल में किस नंबर पर है...

5वें नंबर पर है Team India

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत की है. अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और 2 अंक हासिल कर लिए. मगर, अंक तालिका पर गौर करें, तो भारत फिलहाल नंबर-5 पर नजर आ रहा है. दरअसल, इसके पीछे कारण अंक नहीं बल्कि नेट रन रेट है. न्यूजीलैंड नंबर-1 पर है, दूसरे नंबर पर है साउथ अफ्रीका, नंबर-3 पर पाकिस्तान और चौथे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है. चूंकि, इन चारों ही टीमों ने भारत से ज्यादा बड़ी जीत दर्ज की. अब सभी टीमें अपने 1-1 मैच खेल चुकी हैं. ऐसे में जीतने वाली टीमें टॉप-5 में और हारने वाली 5 टीमें बॉटम-5 में हैं.

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : हारी बाजी को टीम इंडिया ने जीता, 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, विराट-केएल रहे हीरो

11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारत ने अपना पहला मैच जीतकर वर्ल्ड कप 2023 की विजयी शुरुआत की है. अब रोहित एंड कंपनी अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. उम्मीद है की भारत उस मैच को जीतकर अपने विजयरथ को आगे बढ़ाएगी.