logo-image

'मुझे भूलना मत...' वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने पर इमोशनल हुए तमीम इकबाल

Tamim Iqbal Is Not In World Cup 2023 Squad : टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद भावुक हुए तमीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर की और इमोशनल मैसेज लिखा. आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा...

Updated on: 28 Sep 2023, 03:27 PM

नई दिल्ली:

Tamim Iqbal Is Not In World Cup 2023 Squad : वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. लेकिन इस 15 सदस्यीय टीम ने क्रिकेट फैंस को हिलाकर रख दिया, क्योंकि इसमें टीम के अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान तमीम इकबाल को शामिल नहीं किया गया है. यूं, टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद भावुक हुए तमीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर की और इमोशनल मैसेज लिखा. आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा...

इमोशनल हुए Tamim Iqbal

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा तमीम इकबाल को स्क्वाड में शामिल ना करने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया. इसके बाद अनुभवी खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता हूं. आप सभी अच्छे रहें और मेरे लिए दुआ करें. एक और बात आप लोग मुझे भूल मत जाना. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड गंदी राजनीति का शिकार है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड झूठ बोल रही है कि फिटनेस की वजह से मुझे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली. मैं पूरी तरह फिट हूं... मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से तंग आ चुका हूं. अब शाकिब अल हसन ने कहा कि एक मैच के लिए आपको काफी सारी तैयारी करनी पड़ती है, प्लान के मुताबिक काम करना होता है.

हाल में ही तमीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी तरह से फिट होकर वापसी की थी, लेकिन वह बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. शायद उनके करेंट फॉर्म के मद्देनजर ही बोर्ड ने उन्हें स्क्वाड से बाहर रखने का फैसला लिया होगा. हालांकि, सूत्रों की मानें तो तमीम और बोर्ड के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. इसके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन के साथ भी उनके रिश्ते कुछ खास नहीं हैं. ऐसे में इसे भी उनके सिलेक्शन ना होने की वजह में गिना जा रहा है.

29 अक्टूबर से प्रैक्टिस मैच खेलेगी बांग्लादेश टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी. हालांकि, इससे पहले टीम को 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. पहला मुकाबला 29 सितंबर को श्रीलंका और दूसरा 2 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है.

ये भी पढ़ें : चेन्नई में कैसा है भारत vs ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड? आंकड़ें नहीं भारत के साथ

यहां पर देखिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह.