logo-image

World Cup: शिखर धवन के चोटिल होने से लड़खड़ा गया टीम इंडिया का मध्यक्रम, कभी संभल नहीं पाया

World Cup: विश्वकप शुरू होने से सेमीफाइनल तक भारतीय टीम चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए मजबूत चेहरा तलाशती रह गई. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी मजबूत नहीं होने से भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा.

Updated on: 11 Jul 2019, 08:54 AM

नई दिल्ली:

World Cup: आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 शुरू होने से सेमीफाइनल तक भारतीय टीम चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए मजबूत चेहरा तलाशती रह गई. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी मजबूत नहीं होने से भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा. बता दें कि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Outlook Today: सोने में तूफानी तेजी, आज कैसी रहेगी बुलियन की चाल, जानें एक्सपर्ट की राय

विश्वकप शुरू होने से पहले चौथे नंबर की हो रही थी चर्चा
विश्वकप शुरू होने से पहले ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी. चयनकर्ताओं ने चौथे क्रम को मजबूत करने के उद्देश्य से विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और केदार जाधव को चुना भी था. चारों बल्लेबाज चौथे नंबर को मजबूती प्रदान नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतों में आया उछाल, महंगे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल, जानें आज के नए रेट

राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ चौथे नंबर पर खेलते हुए शतक भी जड़ा था. शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से राहलु को बाद के मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई, लेकिन वे उसका भी बहुत ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए.

यह भी पढ़ें: Sovereign Gold Bond Scheme: नरेंद्र मोदी सरकार की इस स्कीम से सस्ते में सोना खरीदने का सुनहरा मौका

मौजूदा विश्वकप में कप्तान विराट कोहली ने कई बल्लेबाजों को मौका दिया, लेकिन चौथे नंबर को कोई भी बल्लेबाज स्थायित्व प्रदान नहीं कर सका. पूरे विश्वकप के दौरान 9 मैचों में चौथे नंबर पर केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी का मौका मिला.

यह भी पढ़ें: Savings Account पर कौन सा बैंक दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, देखें टॉप 15 लिस्ट

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सभी खिलाड़ियों ने निराश किया. वहीं इस विश्वकप के दौरान एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर सामने आई कि टीम इंडिया के खिलाड़ी अंबति रायडू ने भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की वजह से क्रिकेट को अलविदा बोल दिया.