News Nation Logo
Banner

World Cup: मोहम्मद शमी ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, इस बात के लिए कहा थैंक्यू

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अफगान टीम जीत के करीब दिख रही थी. उसे अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे.

IANS | Updated on: 23 Jun 2019, 03:50:34 PM
मोहम्मद शमी ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, इस बात के लिए कहा थैंक्यू

मोहम्मद शमी ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, इस बात के लिए कहा थैंक्यू

नई दिल्ली:

हैट्रिक के साथ भारत को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ शानदार जीत दिलाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने 49वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए उनके लिए अपने प्लान को आजमाने के रास्ते खोल दिए थे. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अफगान टीम जीत के करीब दिख रही थी. उसे अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे. बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन खर्च किए और अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को 16 रनों के लक्ष्य को बचाना था.

विश्व कप (World Cup) में पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने पहली गेंद पर मोहम्मद नबी (52) को चौका दिया. समी ने इसके बाद नबी सहित लगातार तीन विकेट लेते हुए अपनी टीम को 11 रनों से जीत दिला दी.

और पढ़ें:  World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली पर लगा जुर्माना, कटी 25 फीसदी फीस

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने मैच के बाद बुमराह के साथ चर्चा के दौरान कहा, "आपने (बुमराह) मेरे लिए इतने रन छोड़ दिए थे कि मैं आसानी से अपने प्लान आजमा सकता था. अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे और मुझे पूरा यकीन था कि बुमराह मेरे लिए काफी रन छोड़ेंगे. मुझे आपके साथ गेंदबाजी करके वाकई मजा आया."

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) विश्व कप (World Cup) में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले चेतन शर्मा ने 1987 विश्व कप (World Cup) में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

और पढ़ें: Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को इस मैच में चोटिल भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर मौका मिला था. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने इस मैच में 40 रन देकर चार विकेट लिए और अपनी उपयोगिता को एक बार फिर साबित किया.

First Published : 23 Jun 2019, 03:50:34 PM

For all the Latest Sports News, World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×