logo-image

World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने बनाया खास रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 6.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट झटके.

Updated on: 28 Jun 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 34वें मैच में भारतीय टीम ने अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए वेस्टइंडीज (West indies) की टीम को 125 रनों से हराया. इसके साथ ही अंकतालिका में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली (72) और महेंद्र सिंह धोनी (56*) के दम पर 268 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसका पीछे करने उतरी वेस्टइंडीज (West indies) की टीम महज 143 रनों पर ऑल आउट हो गई.

भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 6.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके साथ ही मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने विश्व कप (World Cup) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

और पढ़ें: World Cup: विराट कोहली ने दिया धोनी के आलोचकों को करारा जवाब, जानें क्या बोले

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) विश्व कप (World Cup) में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. प्रदर्शन की लिस्ट में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मोनिंदर अमरनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए विश्व कप (World Cup) में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इससे पहले यह रिकॉर्ड मोनिंदर अमरनाथ के नाम था जिन्होंने 1983 विश्व कप (World Cup) के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर महज 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी की थी.

वहीं इस लिस्ट में रवि शास्त्री का नाम तीसरे नंबर पर आता है जिन्होंने 1983 विश्व कप (World Cup) के दौरान मैनचेस्टर के मैदान पर 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. जबकि 2011 विश्व कप (World Cup) में 26 रन देकर 3 विकेट लेने वाले जहीर खान इस लिस्ट में चौथे स्थान पर काबिज हैं.

और पढ़ें: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने पांड्या में निकाली खामी, कहा- मैं उन्हें बना दूंगा No.1 ऑलराउंडर

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत में भी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अहम भूमिका निभाते हुए हैट्रिक ली थी और विश्व कप (World Cup) में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे. हालांकि गेंदबाजी के दौरान वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने भारतीय बल्लेबाजों की अच्छी परीक्षा ली.

एक वक्त पर भारत की हालत नाजुक थी और पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस मैच में भी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन विराट कोहली के आउट होने के बाद पूर्व कप्तान ने जिम्मेदारी निभाई और स्थिति के हिसाब से खेलते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया.