logo-image

World Cup 2019: पहले मैच में 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल के घर में खुशियों का माहौल, मां ने मंदिर में की पूजा अर्चना

टीम इंडिया की जीत के लिए खिलाड़ियों के परिवार वाले भी लगातार प्रार्थना कर रहे हैं. यजुवेंद्र की मां ने टीम इंडिया की जीत के लिए मंदिर में पूजा अर्चना की

Updated on: 06 Jun 2019, 04:51 PM

highlights

  • टीम इंडिया की जीत के लिए  युजवेंद्र चहल की मां ने की पूजा
  • युजवेंद्र चहल की मैच में अहम फूमिका
  • पिता ने कहा- विश्वास है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत कर आएगी

नई दिल्ली:

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में टीम इंडिया ने पहले ही मैच में शानदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की जबरदस्त शुरुआत की. बुधवार को साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की है. बात करें गेंदबाजी की तो भारतीय खिलाड़ियों ने 50 ओवरों में 9 विकेट लेकर साउथ अक्रीका को 277 रनों पर रोक दिया. वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर 47.3 ओवरों में हासिल कर लिया. इस लक्ष्य को पाने में सबसे बड़ा हाथ रोहित शर्मा का रहा जिन्होंने शतकीय पारी खेली. वर्ल्ड कप में ये उनका दूसरा शतक था. वहीं बात करें बल्लेबाजी की तो टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अहम भूमिका रही, उन्होंने  10 ओवरों में 51 रन देकर 4 विकेट लिए और साउथ अफ्रीका को 277 रनों पर रोकने में मदद की.

वैसे टीम इंडिया की जीत के लिए खिलाड़ियों के परिवार वाले भी लगातार प्रार्थना कर रहे हैं. यजुवेंद्र की मां ने टीम इंडिया की जीत के लिए मंदिर में पूजा अर्चना की और कहा जब तक टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत कर नहीं आती, वो पूजा करती रहेंगी.  वही युजवेंदर चहल के पिता का कहना, जिस परिवार का बेटा देश का नाम रोशन करे उस परिवार के लिए उससे बड़ी बात क्या होगी. उन्होंने कहा,  टीम इंडिया एक संतुलित टीम है. उन्हें पूरा विश्वास है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत कर आएगी.  

बता दें यजुवेंद्र चहल का ये पहला विश्व कप है और पहले ही मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. पहले चहल ने रासी वान डर डुसेन को फंसाया और 22 रनों के साथ पवेलियन भेज दिया. इसके बाद नंबर आया कप्तान फाफ डु प्लेसिस जो 80 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद डेविड मिलर और आंदिले फेहलुकवायो को बोल्ड कर चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. चहल के अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए और महज 35 रन दिए. वहीं हार्दिक पांडया और बुमराह ने रनों का अंबार नहीं लगने में भी मदद की.