logo-image

World Cup: 5 शतक लगा विराट कोहली के नजदीक पहुंचे रोहित शर्मा, बुमराह अभी भी नंबर 1

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा विश्व कप (World Cup) में पांच अर्धशतक जड़कर रविवार को अपडेट हुई बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने और भारतीय कप्तान के बीच के अंतर को कम करने में कामयाबी पाई है.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:17 AM

नई दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व कप (World Cup) में अपनी शानदार फार्म के कारण आईसीसी (ICC) वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग तालिका में अपने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के करीब पहुंच गये हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा विश्व कप (World Cup) में पांच अर्धशतक जड़कर रविवार को अपडेट हुई बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने और भारतीय कप्तान के बीच के अंतर को कम करने में कामयाबी पाई है.

टूर्नामेंट में 63.14 की औसत के साथ 442 रन बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) एक अंक हासिल करते हुए 891 अंकों पर पहुंच गए हैं जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 51 अंकों के अंतर को कम किया और 885 अंकों पर पहुंचे. वह एक विश्व कप (World Cup) में पांच शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने जिसके कारण उन्होंने इतनी बड़ी छलांग लगाने में कामयाबी पाई. सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 885 अंक हैं जो कि उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी है.

और पढ़ें: World Cup: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने की भविष्यवाणी, बताया किस टीम के बीच होगा फाइनल

पाकिस्तान (Pakistan) के बाबर आजम तीसरे और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर छठे स्थान पर पहुंच गए. टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले वार्नर ने अबतक 638 रन बनाए हैं.
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आठवें नंबर पर मौजूद हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद जसप्रीत बुमराह ने अपने और दूसरे पायदान पर काबिज खिलाड़ी के बीच के अंतर को 21 से 56 अंकों तक बढ़ा लिया है. उन्होंने विश्व कप (World Cup) के नौ लीग मैचों में कुल 17 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे पायदान पर काबिज है. उन्होंने विश्व कप (World Cup) के लीग स्तर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हैट्रिक भी ली थी.

और पढ़ें: जसप्रीत बुमराह ने इस क्रिकेटर से सीखी यॉर्कर और स्लोअर गेंद डालने की कला

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स तीसरे, कगिसो रबाडा चौथे और इमरान ताहिर पांचवें स्थान पर हैं. अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने अपने सभी नौ मैच गंवाये लेकिन स्पिनर मुजीब उर रहमान (छठे) और राशिद खान (आठवें) दोनों शीर्ष दस में बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (सातवें) और पाकिस्तान (Pakistan) के मोहम्मद आमिर (12वें) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खराब प्रदर्शन के बावजूद मुजीब-उर-रहमान और राशिद खान शीर्ष-10 में बरकरार है. ऑलराउंडर की रैंकिंग में शाकिब अल-हसन पहले पायदान पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 316 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं.

और पढ़ें: World Cup : ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड पर भारी भारतीय सलामी जोड़ी, लगाए सर्वाधिक 7 शतक

टीम की रैकिंग में इंग्लैंड 123 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है और भारत दूसरे स्थान पर मौजूद है. न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया क्रमश: तीसरे और स्थान पायदान पर काबिज हैं.