logo-image

World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बच्चों संग खेलते दिखे विराट कोहली

अफगान टीम के साथ होने वाले मुकाबले से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) सहित टीम के कुछ खिलाड़ियों ने क्रिकेट4गुड अभियान के तहत बच्चों के साथ क्रिकेट खेला.

Updated on: 21 Jun 2019, 01:46 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि क्रिकेट एक महान शिक्षक है और इसमें इंसान को बदलने की क्षमता है. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने विश्व कप (World Cup)-2019 में चार में से अपने तीन मैच जीतने के बाद दो दिनों तक आराम किया और फिर नेट पर अभ्यास के लिए लौट आई. भारतीय टीम को शनिवार को यहां अफगानिस्तान (Afghanistan) से भिड़ना है.

अफगान टीम के साथ होने वाले मुकाबले से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) सहित टीम के कुछ खिलाड़ियों ने क्रिकेट4गुड अभियान के तहत बच्चों के साथ क्रिकेट खेला.

और पढ़ें: World Cup: भारत से हार के बाद पाकिस्तान में हंगामा जारी, इमरान से सरफराज व अन्य खिलाड़ियों पर कार्रवाई की मांग

क्रिकेट विश्व कप (World Cup) वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'मैं मानता हूं कि क्रिकेट बच्चों के जीवन में बदलाव ला सकता है. यह इंसान में बदलाव ला सकता है क्योंकि इसके जरिए एक खिलाड़ी अपने करियर में ठीक उसी तरह कई चरण से गुजरता है, जैसा कि वह अपने असल जीवन में गुजरता है. इस खेल के माध्यम से हम नीचे गिरना, उठना, अच्छे और बुरे की पहचान और मुश्किल हालात से लड़ना सीखते हैं. इसलिए मेरी नजर में क्रिकेट के महान शिक्षक है.'

भारतीय टीम अभी तक इस विश्व कप (World Cup) में अजेय है. उसने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराया था और इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को मात दी थी.

और पढ़ें: 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल हुआ महिला क्रिकेट, ICC-ECB ने सराहा

न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ उसका तीसरा मुकाबला बारिश में धुल गया था लेकिन इसके बाद उसने अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को हराया था.