logo-image

Women's World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत ने शुरू की बल्लेबाजी

अभी तक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत टीम दिखाई दे रही है. भारत को अपना यह मैच जीतने के लिए सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

Updated on: 19 Mar 2022, 06:57 AM

ऑकलैंड:

Women's World Cup 2022 : आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें महिला वनडे वर्ल्ड कप (Women’s World Cup-2022) के मुकाबले में आमने-सामने हैं. ऑकलैंड में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस हो चुका है और इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दोनों देशों के बीच खेला जा रहा यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है. हालांकि भारत के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. दोनों ही टीमों ने आज के मैच के लिए 1-1 बदलाव किए हैं. भारतीय टीम में शेफाली वर्मा की वापसी हुई है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 : ये है आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, शामिल है धाकड़ प्लेयर्स

अभी तक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत टीम दिखाई दे रही है. भारत को अपना यह मैच जीतने के लिए सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया अगर आज जीतती है तो वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. मिताली राज ने भी टॉस हारने के बाद कहा कि वो अगर टॉस जीती होतीं तो वो भी पहले गेंदबाजी चुनती  क्योंकि मुकाबला फ्रेश विकेट पर है. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम विजय रथ पर सवार है. इस टीम ने 4 मैच खेले अब तक और सभी में जीत दर्ज की. ये अंक तालिका में पहले नंबर पर है.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-XI में भी एक बदलाव
IND W vs AUS W Live, Australia (Playing XI) : एलिसा हीली (विकेटकीपर), राचेल हेन्स, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिस पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्रा, एश्ले गार्डनर, जेस जोनासन, अलाना किंग, मेगन शट और डार्सी ब्राउन

यहां देखिए भारत की प्लेइंग-XI
IND W vs AUS W Live, India (Playing-XI): स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्नेह राणा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़

HIGHLIGHT

  • ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच खेले हैं अब तक, सभी में जीत दर्ज की
  • भारत के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है
  • अभी तक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत दिख रही है