logo-image

World Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप के लिए 1 जुलाई से उपलब्ध होंगे टिकट, यहां जानें पूरी डिटेल्स

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. ICC जल्द ही इसकी टिकटों की बिक्री शुरू कर सकती है.

Updated on: 29 Jun 2023, 10:15 PM

नई दिल्ली:

When where how to buy World Cup 2023 Tickets : वर्ल्ड कप 2023 का ICC ने शेड्यूल जारी कर दिया है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच पिछले बार की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनअप रही न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से टूर्नामेंट में अपनी अभियान की शुरुआत करेगी. जबकि वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप 2023 46 दिनों तक चलेगा, जिसमें कुल 48 मैच खेले जाएंगे. जबकि इसमें 3 नॉकआउट मुकाबला भी खेला जाएगा. वहीं इसका पहला सेमीफाइनल मुंबई और दूसरा कोलकाता में खेला जाएगा. वहीं फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा. तो आइए जानते हैं वर्ल्ड कप मैचों के लिए टिकट (World Cup 2023 Tickets) कैसे खरीदें.

कब कहां और कैसे मिलेगा टिकट ?

वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल जारी होने के बाद फैंस इसके टिकटों के बारे में भी जानकारी सर्च करना शुरू कर दिए हैं. बता दें कि World Cup 2023 के टिकटों की बिक्री एक जुलाई से शुरू होगी. ICC टिकटों की जल्द ही भी जानकारी सार्वजनिक करेगी. ऐसी उम्मीद है कि ICC अपनी ऑफिसियल वेबसाइट cricketworldcup.com पर ऑनलाइन टिकट बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दे. इस बार वनडे वर्ल्ड कप का टिकट काफी महंगा होने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में टिकटों की कीमत 1000 से 50,000 रुपये हो सकती है.

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप की टिकट की ब्रिकी किस दिन होगी इसका ऐलान अभी आईसीसी ने नहीं किया है. हालांकि वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किया जा चुका है तो ICC जल्द ही टिकट की ब्रिकी प्रक्रिया भी शुरू कर सकती है. ICC की अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट उपलब्ध किए जा सकते हैं.