logo-image

ICC World Cup 2023 : वेस्टइंडीज हुआ वर्ल्ड कप की रेस से बाहर, 48 साल में पहली बार होगा ऐसा...

World Cup 2023 : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 की रेस से बाहर हो गई है. क्वालीफायर राउंड में शनिवार को नीदरलैंड के हाथों मिली हार के साथ शे होप की टीम का सफर यहीं खत्म हो गया.

Updated on: 01 Jul 2023, 08:14 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब दिनों में से एक होगा. शनिवार को स्कॉटलैंड के हाथों मिली हार के साथ ही 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है. जी हां, आज टीम के पास खुद को वर्ल्ड कप की रेस में बरकरार रखने का आखिरी मौका था, लेकिन नीदरलैंड के सामने विंडीज ने घुटने टेक दिए और 7 विकेट से मैच हार गई. आपको बता दें, ये वही वेस्टइंडीज टीम है, जिसने लगातार 2 बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है. 

नीदरलैंड के हाथों मिली 7 विकेट से हार

टॉस जीतकर नीदरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. जहां, शे होप की कप्तानी वाली विंडीज की ओर से निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली और पूरी टीम 50 ओवर बैटिंग नहीं कर पाई और सिर्फ 181 के स्कोर पर ही सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 45 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 43.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. नतीजन, नीदरलैंड ने 7 विकेट से इस मैच को जीत लिया. 

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास

48 सालों में पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा भारत

वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर राउंड में शनिवार को एक बड़ा सेटबैक देखने को मिला. स्कॉटलैंड के हाथों हारने के साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. इसका मतलब है कि 48 साल में पहली बार ये टीम टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी. बता दें, साल 1975 में पहली वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसे वेस्टइंडीज ने जीतकर इतिहास रचा था. इसके बाद 1979 में वेस्टइंडीज ने बैक टू बैक दूसरी बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की. मगर, अब इस टीम का प्रदर्शन वक्त के साथ खराब होता जा रहा है.